LIVE TVMain Slideदेशसाहित्य

लखनऊ विश्वविद्यालय में फर्स्ट सेमेस्टर की कक्षाएं जल्द होगी शुरू जाने ?

लखनऊ विश्वविद्यालय ने सत्र 2021-22 का कैलेंडर शुक्रवार को जारी कर दिया है इसके अनुसार फर्स्ट सेमेस्टर की कक्षाएं 4 अक्टूबर से प्रस्तावित की गई है जबकि मैडम परीक्षा 1 नवंबर से और पहले सेमेस्टर की परीक्षा 24 जनवरी से शुरू करने का प्रस्ताव है.

पहले सेमेस्टर का कोर्स पूरा करने की तिथि 22 जनवरी है पहले सेमेस्टर की परीक्षाएं पूरी होने की तिथि 10 जनवरी पहले सेमेस्टर की परीक्षाएं 24 जनवरी से 28 फरवरी तक आयोजित की जाएंगी.

इस मशीन में नैपकिन और अन्य छोटे मोटे कचरे का निस्तारण होगा.
वीरांगना उदा देवी पार्क में एलडीए अब प्रवेश शुल्क लगाएगा. पार्क में महिलाओं की सभी आवश्यक जरूरतों का ध्यान रखा जा गया है. जैसे पिंक बूथ, पिंक टॉयलेट, महिलाओं और बच्चों के लिए झूले, मातृत्व केंद्र, स्लाइड्स, सेल्फी प्वाइंट, घूमने के लिए ट्रैक और बैठने के लिए आरामदायक बेंच भी बनाई गई है.

खाद्य तेल को बार-बार गरम करना और उसमें बनीं हुई चीज़ों का सेवन करना, स्वास्थ्य के लिए काफी नुकसानदायक साबित हो सकता है. रिपोर्ट के अनुसार, लोगों की सेहत को ध्यान में रखते हुए,

खाद्य तेल को दो बार से अधिक इस्तेमाल करने पर लखनऊ प्रशासन द्वारा रोक लगाई जाएगी. योजना के अनुसार, इस तेल का अब इस्तेमाल बायोडीजल बनाने में होगा.

Related Articles

Back to top button