LIVE TVMain Slideदेशप्रदेशमहाराष्ट्र

शिवसेना नेता संजय राउत का बयान पार्टी गोवा विधानसभा के अगले साल होने वाले चुनाव में उतारेगी अपने उम्मीदवार

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि उनकी पार्टी गोवा विधानसभा के अगले साल होने वाले चुनाव में 22 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. राउत बुधवार को गोवा पहुंचे. यहां डाबोलिम एयरपोर्ट पर पार्टी प्रदेश प्रमुख जितेस्ट कामत के नेतृत्व में स्थानीय शिवसेना नेताओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया.

राउत के राज्य के दौरे का मकसद आगामी चुनावों के लिए पार्टी की तैयारियों का जायजा लेना है. शिवसेना के राज्यसभा सांसद ने कहा, ‘शिवसेना जिस तरह से महाराष्ट्र में शासन कर रही है, वह गोवा पर भी शासन करेगी. शिवसेना गोवा विधानसभा की 22 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.’

गोवा के 40 सदस्यीय विधानसभा में फिलहाल शिवसेना का कोई विधायक नहीं है. पार्टी ने साल 2017 का चुनाव महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) जैसे अन्य राजनीतिक संगठनों के साथ गठबंधन में लड़ा था, लेकिन एक भी सीट जीतने में असफल रही थी. शिवसेना ने तीन सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे, लेकिन वह खाता नहीं खोल सकी.

कांग्रेस ने पिछले चुनावों में 17 सीटें जीती थी जबकि बीजेपी ने 13 सीटें हासिल की थीं. मगर कांग्रेस को हैरान करते हुए, बीजेपी ने क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन कर लिया था

और तब मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में सरकार बना ली थी. आम आदमी पार्टी भी गोवा विधानसभा का चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है. वहीं तृणमूल कांग्रेस भी अगले साल होने वाला गोवा विधानसभा का चुनाव लड़ेगी.

Related Articles

Back to top button