LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

राजस्थान में अगले तीन दिनों में कई जिलों में होगी बारिश

राजस्थान के पूर्वी क्षेत्र में मानसून की बारिश एक बार फिर तेजी पकड़ेगी. हालांकि मानसून की विदाई नजदीक ही है, लेकिन कोटा, उदयपुर संभाग के जिलों में आज बारिश हो सकती है.

पिछले 24 घंटे के दौरान पश्चिमी राजस्थान के जिलों में मेघ खूब मेहरबान रहे. जोधपुर, चूरू, बीकानेर क्षेत्र कुछ क्षेत्रों में एक इंच तक पानी गिरा. चूरू के बीदासर में सबसे ज्यादा तीन इंच बारिश हुई.

मौसम विभाग ने आज डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, टोंक, उदयपुर, सिरोही, अजमेर, बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़ जिलों में कई जगहों पर बारिश होने की संभावना जताई है. बारिश का यह दौर 2 अक्टूबर तक जारी रहने के आसार हैं.

अच्छी बारिश होने से जयपुर, टोंक और अजमेर की जनता के लिए राहत की खबर ये है कि बीसलपुर बांध में पानी की आवक लगातार बनी हुई है. त्रिवेणी नदी का गेज 3.80 मीटर पर चल रहा है.

गत दिवस बांध का गेज 311.97 मीटर तक पहुंच गया. जिस तरह बारिश हो रही है, उससे आज देर शाम तक इसके बढ़कर 312 मीटर के स्तर पर पहुंचने की संभावना है.

पश्चिमी राजस्थान के इलाके चूरू, बीकानेर, जोधपुर, नागौर में कहीं धीमी और कहीं पर तेज बारिश हुई. चूरू के बीदासर में करीब एक घंटे तक जमकर पानी गिरा. चूरू के अलावा नागौर के मकराना में 22 मिमी,

बीकानेर के खाजूवाला इलाके में 25 मिमी जोधपुर के फलौदी में 36 मिमी बारिश हुई. इसके अलावा करौली, कोटा, उदयपुर, प्रतापगढ़, श्रीगंगानगर, डूंगरपुर, चित्तौड़गढ़ और बांसवाड़ा जिलों में भी बारिश दर्ज की गई है.

बंगाल की खाड़ी में बने नए लो-प्रेशर सिस्टम के असर के कारण आज झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही, बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, सवाईमाधोपुर और उदयपुर में एक-दो स्थानों हल्की बारिश हो सकती है.

एक अक्टूबर को भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही, सवाईमाधोपुर और उदयपुर में हल्की बारिश की संभावना है. दो अक्टूबर को बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी,

चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा में हल्की बारिश का अनुमान है.पश्चिमी राजस्थान के इलाके चूरू, बीकानेर, जोधपुर, नागौर में कहीं धीमी और कहीं पर तेज बारिश हुई. चूरू के बीदासर में करीब एक घंटे तक जमकर पानी गिरा.

Related Articles

Back to top button