LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देश

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी इन दिनों उत्तर प्रदेश के दौरे पर करेंगी सलाहकार समिति की बैठक

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस अब पूरी तरह से चुनावी मोड में आ गई है. इसी कड़ी में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी इन दिनों उत्तर प्रदेश के दौरे पर है.

कांग्रेस की यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी अब सप्ताह में पांच दिन लखनऊ में ही रहकर चुनावी तैयारियों पर नजर रखेंगी. वह सोमवार से शुक्रवार तक यहीं रहेंगी. इसके संकेत उन्होंने खुद कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय में सलाहकार समिति की बैठक में दिए.

बता दें कि प्रियंका गांधी लखनऊ में एक-एक कर सभी मोर्चों और समितियों के सदस्यों से मुलाकात कर रही हैं. प्रतिज्ञा यात्रा के साथ ही प्रियंका विधानसभा क्षेत्रों के चुनावी समीकरण, स्थानीय चुनावी मुद्दों पर भी पूरा जोर दे रही है.

कांग्रेस नेताओं का कहना है कि यात्राओं और सभाओं से पहले प्रियंका हर विधानसभा की जमीनी हकीकत की पड़ताल करना चाहती हैं. साथ ही वह विधानसभा के चुनावी समीकरणों को भी देखना चाहती हैं.

वह यह जानना चाहती हैं कि इन सीटों पर दूसरी पार्टियों की क्या स्थिति है. वहां के स्थानीय मुद्दे क्या हैं. इस सभी के आंकलन के बाद ही उम्मीदवार का चयन किया जाएगा.

कांग्रेस विधान परिषद दल के नेता दीपक सिंह के मुताबिक उत्तर प्रदेश प्रियंका का घर है. यूपी से प्रियंका का हमेशा एक ख़ास लगाव रहा है. जिसके चलते प्रियंका गांधी बीते एक लंबे समय से लगातार यूपी के दौरे पर आती रही है, और आमलोगों, किसानों और नौजवानों से जुड़े महंगाई,

फसलों के उचित दाम, रोजगार और कानून व्यवस्था जैसे मुद्दों को लेकर लगातार सरकार के खिलाफ संघर्ष करती रही है. लेकिन अब प्रियंका गांधी अपने साथ समान लेकर UP में ही स्थाई तौर पर रुकने के लिए आ गई है.

प्रियंका अब लखनऊ में स्थाई तौर पर रुकेंगी. जिसके चलते प्रियंका गांधी अब UP के बजाय दिल्ली के दौरे पर जाया करेंगी. प्रियंका गांधी इन दिनों विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी है.

Related Articles

Back to top button