LIVE TVMain Slideउत्तराखंडदेश

नैनीताल घूमने पहुंचे पर्यटकों ने वन्य जीव सप्ताह की की शुरुआत

देशभर में शुक्रवार से \’वन्य जीव सप्ताह\’ मनाया जा रहा है. इस बीच नैनीताल घूमने पहुंचे पर्यटकों ने पंत पार्क स्थित कार्यक्रम के दौरान एरोबिक्स समेत व्यायाम किए.

पर्यटकों का कहना है कि वे अक्सर नैनीताल घूमने आते थे लेकिन इस बार वन विभाग द्वारा आयोजित किए जा रहे कार्यक्रमों में हिस्सा लेकर उन्हें काफी अच्छा लग रहा है. उन्होंने कहा कि वन विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम सराहनीय है.

सरोवर नगरी में कार्यक्रमों के तहत वन विभाग-चिड़ियाघर प्रबंधन के द्वारा छात्र-छात्राओं समेत स्थानीय लोगों के लिए 12 किलोमीटर की मैराथन का आयोजन किया गया. इस मैराथन में करीब 100 धावकों ने हिस्सा लिया.

नैनीताल के डीएफओ टीआर बीजूलाल ने बताया कि चिड़ियाघर में सप्ताह भर तक अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. स्कूली बच्चों के लिए क्विज और आर्ट कंप्टीशन रखा गया है.

बर्ड वॉचिंग का कार्यक्रम भी आयोजित किया गया है और 7 अक्टूबर को कार्यक्रम के समापन अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया जाएगा.

वहीं लौंग व्यू पब्लिक स्कूल के छात्र गांधी जयंती पर स्कूल व आसपास के इलाकों में सफाई अभियान चलाएंगे. साथ ही साफ-सफाई रखने वाले फड़ व्यवसायियों को वे नकद पुरस्कार भी देंगे.

Related Articles

Back to top button