LIVE TVMain Slideदेशमनोरंजनमहाराष्ट्र

चेहरे पर ग्लो पाने के लिए पार्लर जाने की जरूरत नहीं घर पर करें कॉफी फेशियल

सुदंर और बेदाग त्वचा किस महिला को अच्छी नहीं लगती है. महिलाएं चेहरे पर ग्लो पाने के लिए हर महीने पार्लर में हजारों रुपए खर्च कर देती हैं लेकिन, फिर भी उन्हें मन पसंद रिजल्ट नहीं मिलता है.

हम आपको आज कॉफी फेशियल के बारे में बताने वाले हैं जो बहुत कम पैसों में आपके चेहरे को बेहतरीन निखार दे सकता है. आपको बता दें कि कॉफी में एंटी एजिंग गुण पाए जाते हैं

तो चेहरे पर झुर्रियां दूर करने में मदद करता है. तो चलिए हम आपको बताते हैं कि किस तरह आप घर पर बेहद कम पैसों में कॉफी फेशियल कर सकते हैं. जानते हैं कॉफी फेशियल के तरीके के बारे में-

वैसे तो मार्केट में चेहरे के लिए कई प्रोडक्ट्स मिलते हैं लेकिन, इन सभी को यूज करने का कुछ न कुछ साइट इफेक्ट भी होता है. कॉफी फेशियल से चेहरे के सभी दाग-धब्बे दूर हो जाते हैं और यह स्किन को बेदाग और निखरी बना देता है. इसके साथ ही यह त्वचा पर जमे डेड सेल्स को निकालकर, इसे सॉफ्ट और ग्लोइंग बनाता है.

कॉफी फेशियल बनाने के लिए 1 चम्मच कॉफी लें और उसमें 1 चम्मच चावल का आटा डाल दें. अब इसमें 2 चम्मच कच्चा दूध मिलाएं और 1 चम्मच नींबू का रस मिलाएं. आखिर में इसमें 1 चम्मच शहद भी मिलाएं. इन सभी सामग्री को अच्छे से मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें.

अब इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर लगाकर 5 मिनट के लिए छोड़ दें. इसके बाद चेहरे को ठीक से स्क्रब करें. चेहरे पर मसाज करते वक्त इस बात का ध्यान रखें की मसाज circular motion में ही करें.

इसके साथ ही प्रेशर प्वॉइंट पर भी ठीक से समाज करें. यह स्किन में ब्लड सर्कुलेश को बढ़ाने में मदद करता है. इसके बाद आप इसे 20 से 25 मिनट तक चेहरे पर लगा रहने दें.

कुछ देर बाद आप सादे पानी से चेहरे को धो लें. ध्यान रखें कि 24 घंटे तक चेहरे पर फेशवॉश का इस्तेमाल न करें. कॉफी फेशियल और महीने में दो से तीन बार जरूर करें. आपको चेहरे पर फर्क साफ नजर आने लगेगा.

Related Articles

Back to top button