LIVE TVMain Slideखबर 50देशप्रदेश

मौसम विभाग के अनुसार इन सभी जिलों में होगी भारी बारिश आरेंज अलर्ट जारी

भारतीय मौसम विभाग की ओर से केरल में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है. बारिश को देखते हुए मौसम विभाग की ओर से रेड और आरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है.

मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट के मुताबिक केरल के इडुक्की जिले के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. वहीं पठनमथीट्टा, कोट्टायम, पलक्कड और मलप्पुरम जिलों के लिए भारी बारिश की संभावना जताई गई है.

इन सभी जिलों में भारी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग की ओर से आरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के मुताबिक मंगलवार यानि आज इन जिलों में भारी बारिश हो सकती है.

आईएमडी की ओर से समुद्र के आसपास रहने वाले लोगों के लिए चेतावनी भी जारी की गई है. मौसम विभाग ने कहा कि समुद्र तट के आस-पास के क्षेत्रों, लक्षद्वीप क्षेत्र और दक्षिण-पूर्व अरब सागर क्षेत्र में 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान है. मौसम विभाग ने मछुआरों को चेतावनी देते हुए कहा कि पांच अक्टूबर तक समुद्र में मछली पकड़ने न जाएं.

मौसम विभाग ने बताया कि दक्षिण-पश्चिम मानसून केरल में सक्रिय है. ऐसे में केरल और लक्षद्वीप में अधिकांश स्थानों पर बारिश की संभावना बनी हुई है. सक्रिय मानसून के कारण दक्षिणी राज्यों में आने वाले दिनों में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है. इसी कारण मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया है.

वहीं मौसम विभाग की ओर से आज ट्वीट कर जानकारी दी गई है कि मौसम यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल, बरवाला, जिंद, हिसार, हंसी, सहारनपुर, रामपुर, संभाल, चंदौसी के इलाके में आज बारिश हो सकती है. मौसम विभाग की ओर से जारी बुलेटिन में कहा गया है कि मंगलवार के अलावे बुधवार को भी कई इलाकों में बारिश होगी.

Related Articles

Back to top button