LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देश

उत्तर प्रदेश : मनरेगा कर्मियों को दी योगी आदित्यनाथ सरकार ने मंदी वृद्धि की सौगात

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने नवरात्र, दशहरा और दीपवाली के मौके पर मनरेगा कर्मियों को मंदी वृद्धि की सौगात दी है. सरकार ने मनरेगा कर्मियों के मानदेय में 1590 रूपये से लेकर 3220 रूपये की वृद्धि की है.

खास बात यह है कि इस मंदी वृद्धि का फायदा मनरेगा मनरेगा को अक्टूबर महीने से मिलने लगेगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की घोषणा के बाद किसी भी मनरेगा कर्मी को हटाने के लिए उपायुक्त मनरेगा की संस्तुति लेनी होगी.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वृंदावन टाउनशिप स्थित डिफेंस एक्सपो मैदान में आयोकित महात्मा गांधी नरेगा सम्मलेन के मौके पर पर प्रदेश के 41582 मनरेगा कर्मियों को मानदेय वृद्धि की सौगात दी है.

सिम योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर कहा है कि की पिछ्ले डेढ़ सालों का समय बड़ा कठिन रहा है. आप सभी जानते हैं कि किस तरह से सरकार ने प्रदेश की जनता के लिए काम किया है.

सीएम योगी ने कहा है कि प्रदेश में जीवन और जीविका बचाने की सबसे बड़ी चुनौती सरकार के सामने थी जिस पर सरकार ने दोनों को बचाने का काम किया है.

प्रदेश में 40 से 50 लाख प्रवासियों को सरकार ने रोजगार से जोड़ा है साथ ही 52 महिलाओं को समूहों से जोड़कर उन्हें स्वरोजगार से जोड़कर स्वावलंबी बनाने का काम किया है.

प्रदेश की सरकार महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाकर महिला सशक्तिकरण करने का काम कर रही है. सीएम योगी ने घोषणा की है कि प्रदेश में महिला संविदाकर्मियों को भी अब 180 दिन का मातृत्व अवकाश मिलेगा.

Related Articles

Back to top button