LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेश

नरेंद्र मोदी मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी कोरोना मुक्त सफर में आया आगे

पीएम नरेंद्र मोदी मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी खुश है. वो इसलिए कि करीब डेढ़ साल बाद काशी कोरोना से मुक्त हो गई. यानी न ही इस वक्त कोई नया पॉजीटिव केस वाराणसी में आया है

और न ही इस वक्त कोई भी सक्रिय मरीज होम आइसोलेशन या अस्पताल में भर्ती है. हालांकि अभी 14 दिन का इंतजार और है. क्योंकि नियम के मुताबिक, अगर 14 दिन तक कोई भी नया केस नहीं मिला, तभी बनारस को संक्रमण मुक्त माना जाएगा.

वाराणसी में 19 जून यानी करीब डेढ़ महीने पहले कोरोना संक्रमित की मौत हुई थी, उसके बाद से अभी तक किसी भी मरीज की जान नहीं गई गै. यही नहीं, इस अंतराल यानी डेढ़ महीने में औसतन संक्रमित मरीज भी 10 के करीब रहे.

बता दें कि बीते साल 21 मार्च को वाराणसी में आबूधाबी से लौटे प्रवासी युवक के रूप में पहला केस दर्ज हुआ था. पहली लहर में वाराणसी में कोई बड़ा प्रभाव नहीं दिखा. पहली लहर में संक्रमण करीब 9.11 थी. जबकि दूसरी लहर में वाराणसी में जबरदस्त असर देखने को मिला और संक्रमण की दर भी 25 फीसदी तक पहुंच गई.

वाराणसी-एयर बबल के रूप में 12 अक्टूबर से वाराणसी से शारजाह के लिए उड़ान की सुविधा बहाल होगी. कोरोना संक्रमण के चलते वंदे भारत मिशन के तहत ही यात्रियों को लाया जा रहा था.

अब एयरपोर्ट पर ही आरटीपीसीआर टेस्ट की सुविधा शुरू हो गई है. अब एयर इंडिया का विमान आईएक्स-184 शारजाह के लिए उड़ान भरेगा. यह विमान हफ्ते में दो दिन मंगलवार और गुरुवार को उड़ान भरेगा.

Related Articles

Back to top button