LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदिल्ली एनसीआरदेश

देश की राजधानी दिल्ली में पुलिस ने कई थानों के एसएचओ को बदला

राजधानी की दिल्ली पुलिस ने बुधवार को जारी अपने ताजा ट्रांसफर आर्डर में थाना प्रभारी (एसएचओ) के रूप में आठ महिला अधिकारियों समेत 44 अधिकारियों को पहली बार इस पद पर तैनात किया है.

पुलिस ने कहा कि नवीनतम आदेश में 55 एसएचओ के नाम शामिल हैं. वहीं, दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी चिन्मय बिस्वाल ने कहा कि आठ महिला निरीक्षकों को प्रमुख भूमिका देते हुए एसएचओ के रूप में तैनात किया गया है.

दिल्ली पुलिस के नये आदेश के साथ अब शहर को एक महीने के भीतर नौ महिला थाना प्रभारी मिल गए हैं. नवीनतम तैनाती आदेश में एसएचओ के रूप में पांच साल से अधिक समय तक सेवा कर चुके 34 अधिकारियों को अलग-अलग इकाइयों में ट्रांसफर कर दिया गया है.

बता दें कि इनमें 18 इंस्पेक्टरों को सिक्योरिटी विंग में और आठ को पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज में तैनात किया गया है. यह कोर्ट सहित राजधानी में दिल्ली पुलिस को और मजबूत करने में अहम भूमिका निभाएंगे. इसी तरह प्रशिक्षण और मानव संसाधन विकास को एसएचओ के रूप में फील्ड अनुभव के साथ आठ अनुभवी निरीक्षकों की तैनाती से काफी मजबूती मिलेगी.

दिल्‍ली पुलिस के नये आदेश के मुताबिक, आठ महिला एसएचओ इंस्पेक्टर में अल्पना शर्मा, इंस्पेक्टर पूनम पारीक, इंस्पेक्टर डोमिंका पुरी, इंस्पेक्टर रोशलिन पूनम मिंज, इंस्पेक्टर हरजिंदर कौर,

इंस्पेक्टर प्रतिभा शर्मा, इंस्पेक्टर कामिनी गुप्ता और इंस्पेक्टर सपना दुग्गल को तैनाती मिली है. बता दें कि दिल्ली के अब कुल 9 थानों में महिला एसएचओ की तैनाती हो गई है.

बहरहाल, पिछले एक महीने में एसएचओ की 79 नई पोस्टिंग में से 65 अधिकारी पहली बार आए हैं. यही नहीं, इस वजह से पुलिस स्टेशन प्रबंधन और कामकाज में एक नया बदलाव आने की उम्‍मीद है.

Related Articles

Back to top button