LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे आज सभी विधायकों के साथ बैठक और लेंगे फीडबैक

यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव 2022 से पहले अब सभी राजनीतिक दल अब पूरी तरह से चुनावी मोड में नजर आ रहे है. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को आगामी विधानसभा चुनाव से पहले संगठन के पदाधिकारियों,

सांसदों और विधायकों से खुद फीडबैक लेंगे. इसके लिए आज से क्षेत्रवार संगठन की बैठकों का सिलसिला शुरू हो जाएगा. आज अवध क्षेत्र से आने वाले सांसदों, विधायकों और संगठन के पदाधिकारियों को मुख्यमंत्री आवास पर बुलाया गया है.

जानकारी के मुताबिक लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास पर आज शाम 4:00 से 6:00 के बीच अवध क्षेत्र की बैठक होगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 2022 विधानसभा चुनाव से पहले विधायकों के काम काज का फीडबैक संगठन के लोगों से लेंगे.

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद रहेंगे. अवध क्षेत्र में बीजेपी के 15 संगठनात्मक जिले आते हैं. जिसमें लोकसभा की कुल 16 सीटें आती हैं. इनमें 13 सीटों पर बीजेपी ने 2019 में जीत हासिल की थी.

जो लोकसभा सीटें अवध क्षेत्र में बीजेपी ने जीती थी उनमें खीरी, सीतापुर, मिश्रीख, हरदोई, लखनऊ, मोहनलालगंज, उन्नाव, अयोध्या, बाराबंकी, कैसरगंज, बहराइच, गोंडा और धौरहरा सीट है.

वहीं विधानसभा सीटों की बात करें तो अवध क्षेत्र में कुल 82 विधानसभा की सीटें हैं. जिसमें 2017 में बीजेपी ने 67 सीटों पर जीत हासिल की थी. इस बैठक में गोंडा बहराइच लखनऊ जिले से आने वाले मंत्री भी शामिल होंगे.

जिनमें गोंडा से कैबिनेट मंत्री रमापति शास्त्री, बहराइच से सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी, लखनऊ से महिला बाल विकास मंत्री स्वाति सिंह, लखनऊ से ही कानून मंत्री बृजेश पाठक, लखनऊ से आने वाले नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन

और बहराइच से नवनियुक्त राज्य मंत्री पलटू राम शामिल होंगे. आपको बता दें कि पूरे अवध क्षेत्र में बीजेपी के 377 मंडल है और 30,000 से ज्यादा बूथ हैं. बीजेपी के अगर शक्ति केंद्रों की बात करें तो अवध क्षेत्र में उनकी संख्या 5000 से ज्यादा है.

Related Articles

Back to top button