LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

राजधानी दिल्‍ली में कपड़े के गोदाम में लगी भीषण आग से फैली सनसनी

राजधानी दिल्‍ली के ओखला फेज 2 में स्थित हरकेश नगर में कपड़े के गोदाम में भीषण आग लगने की खबर सामने आयी है. वहीं, सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची दमकल विभाग की 18 गाड़ियों ने कई घंटे की कड़ी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पा लिया है. जानकारी के मुताबिक, कपड़े के गोदाम आग लगने की यह घटना आज सुबह 3:45 बजे हुई है. वहीं, इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है.

दमकल विभाग के मुताबिक, कपड़े के गोदाम में लगी भीषण आग से अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. वहीं, आग बेसमेंट और फर्स्‍ट फ्लोर तक पहुंच चुकी है. इस वक्‍त आग पर काबू का प्रयास जारी है.

वहीं, अब तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. हालांकि शॉर्ट सर्किट की वजह से लाग लगने की संभावना जताई जा रही है. इस समय दमकल विभाग के अलावा दिल्‍ली पुलिस और एमसीडी के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं. आग लगने की वजह से आसपास काला धुआं छा गया है.

बता दें कि इससे पहले मंगलवार की सुबह साउथ दिल्ली के ग्रेटर कैलाश थाना क्षेत्र के ग्रेटर कैलाश पार्ट-1 में तीन मंजिला इमारत में आग लग गई थी. इस दौरान दो बुजुर्ग समेत 10 लोग फंस गए थे.

यही नहीं, सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग की चार गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया था. हालांकि दमकल के पहुंचने से पहले ही पुलिस ने दरवाजा तोड़कर सभी को बाहर निकाल लिया था और आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही थी.

वहीं, रविवार की सुबह पूर्वी दिल्ली के शकरपुर इलाके में एक गेस्टहाउस में आग लगने की घटना में तीन लोग झुलस गए थे. सूचना मिलने के बाद दिल्ली दमकल ने पांच गाड़ियों को घटनास्थल भेजा था.

दमकल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बिजली के मीटर में आग लग गई थी जिसके बाद यह गेस्टहाउस के रिसेप्शन, लॉबी और अन्य हिस्से में फैल गई थी. हालांकि कुछ घंटे बाद इस पर काबू पा लिया गया था.

Related Articles

Back to top button