LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 20 साल पूरे होने पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उनकी तारीफो के बांदे पूल

भारतीय राजनीति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 20 साल पूरे होने पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उनकी तारीफ की. संसद टीवी को दिए एक इंटरव्यू में गृह मंत्री ने कहा कि हम पीएम मोदी के नेतृत्व में लगातार जीत रहे हैं. संगठन में पीएम मोदी के आने के बाद बीजेपी मजबूत हुई है.

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी के सार्वजनिक जीवन के 3 हिस्से किए जा सकते हैं. बीजेपी में आने के बाद पहला कालखंड संगठनात्मक काम का था. दूसरा कालखंड उनके गुजरात के मुख्यमंत्रित्व काल का था

और तीसरा राष्ट्रीय राजनीति में आकर वो प्रधानमंत्री बने. ये तीनों कालखंड बेहद चुनौतीपूर्ण रहे. जैसे जब उनको बीजेपी में भेजा गया वो संगठन मंत्री बने तो उस समय बीजेपी की स्थिति सही नहीं थी.

अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र भाई के मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने बहुत धैर्य के साथ प्रशासन की बारीकियों को समझा. विशेषज्ञों को प्रशासन के साथ जोड़ा और सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाया.

जब देश में बीजेपी की 2 सीटें आईं तब नरेंद्र मोदी बीजेपी गुजरात के संगठन मंत्री बने और 1987 से उन्होंने संगठन को संभाला. उनके आने के बाद सबसे पहला चुनाव अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉरपोरेशन का हुआ और पहली बार वहां बीजेपी अपने बूते पर सत्ता में आई.

Related Articles

Back to top button