LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

राजस्थान में बारिश की संभावना अगले 48 घंटों में दिन और रात के तापमान में गिरावट की संभावना

मानसून की विदाई के 7 दिन बाद एक बार फिर से राजस्थान में बारिश की संभावना बढ़ गई है, और इसकी प्रमुख वजह है प्रदेश में एक साथ दो सिस्टम सक्रिय है. प्रदेश के 4 संभागों में मौसम ने करवट ली है. जिसके चलते राजस्थान के 4 संभाग में 18 अक्टूबर तक हल्की से मध्यम बारिश की चेतावनी मौसम विभाग द्वारा जारी की गई है.

राजस्थान के ऊपर बने दो सिस्टम के चलते मौसम बदल गया है. जयपुर, भरतपुर, कोटा, बीकानेर संभाग में बारिश की चेतावनी जारी की गई है. करीब डेढ़ दर्जन से ज्यादा जिलों में मौसम विभाग ने बारिश की चेतावनी दी है. इस दौरान करीब 50 से 60 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं.

बारिश के बाद अगले 48 घंटों में दिन और रात के तापमान में गिरावट की भी संभावना है. करीब 2 से 3 डिग्री तक दिन और रात का तापमान गिर सकता है. और आने वाले दिनों में तापमान में भारी गिरावट होने की संभावना है.

मौसम विभाग की अगर मानें तो मानसून के बाद होने वाली इस बारिश के चलते प्रदेश में ठंडक का असर और भी ज्यादा देखने को मिल सकता है. इसके साथ ही इस सिस्टम का असर 19 अक्टूबर के बाद पूरी तरीके से भी खत्म होने की संभावना मौसम विभाग द्वारा जताई गई है.

Related Articles

Back to top button