LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

द‍िल्‍ली सरकार के कई अहम व‍िभागों के प्रमुखों के ट्रांसफर आर्डर हुए जारी

द‍िल्‍ली के उप-राज्‍यपाल अनिल बैजल के आदेशों पर द‍िल्‍ली सरकार के कई अहम व‍िभागों के प्रमुखों के ट्रांसफर/पोस्‍ट‍िंग आर्डर जारी क‍िए गए हैं. एलजी के आदेशों पर द‍िल्‍ली सरकार के श‍िक्षा व‍िभाग के न‍िदेशक, द‍िल्‍ली पर‍िवहन व‍िभाग के प्रबंध न‍िदेशक,

द‍िल्‍ली जल बोर्ड के मुख्‍य कार्यकारी अध‍िकारी, स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग के सेक्रेटरी समेत अन्‍य कई सीन‍ियर आईएएस अफसरों के ट्रांसफर/पोस्‍ट‍िंग ऑर्डर जारी क‍िए हैं. इन सभी आदेशों को तत्‍काल प्रभाव से लागू करने के भी आदेश द‍िए गए हैं.

द‍िल्‍ली सरकार के सर्विस व‍िभाग की ओर से जारी क‍िए गए आदेशों के मुताबिक एलजी बैजल ने एजीएमयूटी कैडर के 2007 बैच के सीन‍ियर आईएएस अध‍िकारी और श‍िक्षा न‍िदेशक उद‍ित प्रकाश का ट्रांसफर कर द‍िया है.

उद‍ित प्रकाश डीएसएफडीसी ल‍िम‍िटेड के प्रबंध न‍िदेशक, स्‍वास्‍थ्‍य एवं पर‍िवार कल्‍याण व‍िभाग स्‍पेशल सेक्रेटरी और कैट्स सीईओ की अत‍िर‍िक्‍त ज‍िम्‍मेदारी भी संभाल रहे थे. द‍िल्‍ली की श‍िक्षा व्‍यवस्‍था में कई बड़े बदलावों और नए आयामों को स्‍थाप‍ित करने को ल‍ेकर उद‍ित प्रकाश प‍िछले काफी समय से सुर्ख‍ियों में भी रहे हैं.

उद‍ित प्रकाश को द‍िल्‍ली जल बोर्ड को नया सीईओ न‍ियुक्‍त क‍िया गया. अभी तक यह ज‍िम्‍मेदारी एजीएमयूटी कैडर के 2005 बैच के सीन‍ियर आईएएस अध‍िकारी व‍िजय कुमार ब‍िधुडी संभाल रहे थे. आईएएस ब‍िधुडी को यह ज‍िम्‍मेदारी 20 स‍ितंबर को जारी एक अन्‍य आदेश के बाद सौंपी गई थी.

एलजी अनिल बैजल के आदेशों पर इन अहम व‍िभागों के प्रमुखों के ट्रांसफर/पोस्‍ट‍िंग आर्डर जारी क‍िए गए हैं. द‍िल्‍ली सरकार, आईएएस ऑफ‍िसर्स, एजीएमयूटी कैडर, ट्रासफर/पोस्‍ट‍िंग, द‍िल्‍ली उप-राज्‍यपाल,

श‍िक्षा व‍िभाग के न‍िदेशक, डीटीसी, स्‍वास्‍थ्‍य एवं पर‍िवार कल्‍याण, डीसीएचएफसी, द‍िल्‍ली जल बोर्ड, ड्यूस‍िब, द‍िल्ली सेवाएं, Delhi Government, IAS Officers,Education Director, AGMUT Cadre, Transfer/Posting, Delhi LG, DTC, Health & Family Welfare,

DCHFC, Delhi Jal Board, DUSIB, Delhi Services, द‍िल्‍ली सरकार, आईएएस ऑफ‍िसर्स, ट्रासफर/पोस्‍ट‍िंग, द‍िल्‍ली उप-राज्‍यपाल, डीटीसी, स्‍वास्‍थ्‍य एवं पर‍िवार कल्‍याण, डीसीएचएफसी, द‍िल्‍ली जल बोर्ड, ड्यूस‍िब, द‍िल्ली सेवाएं

एलजी अनिल बैजल के आदेशों पर इन अहम व‍िभागों के प्रमुखों के ट्रांसफर/पोस्‍ट‍िंग आर्डर जारी क‍िए गए हैं.एलजी के आदेशों के बाद अब नए श‍िक्षा के न‍िदेशक के रूप में एजीएमयूटी कैडर के 2012 बैच के सीन‍ियर आईएएस अध‍िकारी

और नॉर्थ एमसीडी के ड‍िप्‍टी कम‍िश्‍नर व स्‍वास्‍थ्‍य एवं पर‍िवार कल्‍याण व‍िभाग के ओएसडी ह‍िमांशु गुप्‍ता को न‍ियुक्‍त क‍िया गया है. वह स्‍वास्‍थ्‍य एवं पर‍िवार कल्‍याण व‍िभाग के ओएसडी, डीएसएफडीसी ल‍ि. और प्रोजेक्‍ट डॉयरेक्‍टर कैट्स की अत‍िर‍िक्‍त ज‍िम्‍मेदारी भी संभालते रहेंगे.

इसके अलावा डीटीसी के प्रबंध न‍िदेशक का भी तबादला कर द‍िया गया है. अभी तक इसकी ज‍िम्‍मेदारी प्र‍िंस‍िपल सेक्रेटरी-सह-कम‍िश्‍नर (पर‍िवहन) और एजीएमयूटी कैडर के 1996 बैच के सीन‍ियर

आईएएस अध‍िकारी आशीष कुंद्रा अत‍िर‍िक्‍त रूप से संभाल रहे थे. वह ओएसडी स्‍वास्‍थ्‍य एवं पर‍िवार कल्‍याण का भी अत‍िर‍िक्‍त चार्ज द‍िया हुआ था. उनको इन अत‍िर‍िक्‍त चार्ज से मुक्‍त कर द‍िया गया है.

अब डीटीसी के नए प्रबंध न‍िदेशक की ज‍िम्‍मेदारी पद के प्रत‍ीक्षारत एजीएमयूटी कैडर के 2004 बैच के सीन‍ियर आईएएस अध‍िकारी नीरज सेमवाल को अत‍िर‍िक्‍त चार्ज के रूप में सौंपी गई है. उनको द‍िल्‍ली सरकार में सेक्रेटरी-सह-कम‍िश्‍नर फूड एंड सप्‍लाई न‍ियुक्‍त क‍िया गया है. डीएससीएससी सीएमडी का भी अत‍िर‍िक्‍त प्रभार सौंपा गया है.

एलजी के आदेशों पर स्‍वास्‍थ्‍य एवं पर‍िवार कल्‍याण व‍िभाग के सेक्रेटरी का भी ट्रांसफर क‍िया गया है. इस व‍िभाग के नए सेक्रेटरी की ज‍िम्‍मेदारी अत‍िर‍िक्‍त चार्ज के रूप में एजीएमयूटी कैडर के 2003 बैच की सीन‍ियर आईएएस अध‍िकारी

और सेक्रेटरी (पर्यटन) स्‍वात‍ि शर्मा को सौंपी गई है. स्‍वा‍ति शर्मा ऑर्ट, कल्‍चर एंड लैंग्‍वेज सेक्रेटरी और द‍िल्‍ली पर्यटन एवं पर‍िवहन व‍िकास न‍िगम के प्रबंध न‍िदेशक की भी अत‍िर‍िक्‍त ज‍िम्‍मेदारी संभालती रहेंगी.

समाज कल्‍याण व‍िभाग की सेक्रेटरी और एसआरडीसी प्रबंध न‍िदेशक की ज‍िम्‍मेदारी संभाल रहीं एजीएमयूटी कैडर के 2004 बैच की सीन‍ियर आईएएस अध‍िकारी गर‍िमा गुप्‍ता का भी ट्रांसफर कर द‍िया गया है. उनको ड्यू‍स‍िब में नया सीईओ न‍ियुक्‍त क‍िया गया जोक‍ि आई एंड पी के सेक्रेटरी की अत‍िर‍िक्‍त ज‍िम्‍मेदारी भी संभालती रहेंगी.

समाज कल्‍याण व‍िभाग के नए सेक्रेटरी के रूप में एजीएमयूटी कैडर के 2000 बैच के सीन‍ियर आईएएस अध‍िकारी और सेक्रेटरी-सह-कम‍िश्‍नर (व‍िकास) मधुप व्‍यास को न‍ियुक्‍त क‍िया है. उनको मह‍िला एवं बाल व‍िकास व‍िभाग और समाज कल्‍याण व‍िभाग दोनों के सेक्रेटरी के अत‍िर‍िक्‍त ज‍िम्‍मेदारी सौंपी गई है.

एजीएमयूटी कैडर के 2000 बैच की एक अन्‍य सीन‍ियर आईएएस अध‍िकारी और पीडब्‍लूडी की सेक्रेटरी द‍िलराज कौर को स‍िंचाई एवं बाढ़ न‍ियंत्रण व‍िभाग के सेक्रेटरी की भी अत‍िर‍िक्‍त ज‍िम्‍मेदारी सौंपी गई है.

Related Articles

Back to top button