LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंची प्रियंका गांधी 20 अक्टूबर से करेंगी प्रतिज्ञा यात्रा

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी मंगलवार को लखनऊ दौरे पर रहेंगी. आगामी विद्यानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के साथ ही वह 20 अक्टूबर से शुरू हो रही कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा की कमान भी संभालेंगी.

प्रियका गांधी आज दोपहर एक बजे प्रतिज्ञा यात्रा को लेकर एक प्रेस कांफ्रेंस भी करेंगी, जिसके माध्यम से वह प्रदेश की योगी सरकार को घेरेंगी. मिल रही जानकारी के मुताबिक प्रियंका गांधी लखीमपुर कांड, महंगाई समेत कई मुद्दों को लेकर सरकार पर हमला बोल सकती हैं.

गौरतलब है कि आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जमीन मजबूत करने में जुटीं प्रियंका गांधी यूपी के तूफानी दौरे पर हैं. इतना ही नहीं यूपी चुनाव में प्रचार का चेहरा प्रियंका गांधी ही रहेंगी.

यही वजह है कि प्रियंका गांधी मंगलवार को एक बार फिर लखनऊ पहुंच रही हैं. इस दौरान वे चुनाव में प्रत्याशियों के साथ ही आगामी रणनीति पर भी पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों से चर्चा करेंगी.

गौरतलब है कि प्रियंका गांधी खुद प्रतिज्ञा यात्रा की कमान संभाल रखी हैं. पहले इसकी शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से 10 अक्टूबर को होनी थी.

लेकिन लखीमपुर खीरी कांड के बाद इसका नाम बदलकर किसान न्याय यात्रा नाम दे दिया गया. अब 20 अक्टूबर से कांग्रेस प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में प्रतिज्ञा यात्रा शुरू करने जा रही है. इसको लेकर कोंग्रेस ने पूरी तैयारी कर ली है.

‘प्रतिज्ञा यात्रा’ को सफल बनाने के लिए प्रदेश कांग्रेस नेताओं ने पूरी ताकत झोंक दी है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, नेता विधानमंडल दल आराधना मिश्रा के साथ ही

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर, निर्मल खत्री, वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी, पीएल पुनिया, आरपीएन सिंह, नसीमुद्दीन सिद्दीकी जैसे चेहरे इस यात्रा को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाएंगे.

वाराणसी, चंदौली, सोनभद्र, मिर्जापुर, प्रयागराज, प्रतापगढ़, अमेठी होते हुए रायबरेली में वाराणसी अवध की यात्रा संपन्न होगी. पश्चिम में सहारनपुर, शामली, बिजनौर, रामपुर, बरेली, बदायूं, अलीगढ़, हाथरस, आगरा होते हुए

मथुरा में यात्रा संपन्न होगी, जबकि बाराबंकी- बुंदेलखंड की यात्रा बाराबंकी, लखनऊ, उन्नाव,फतेहपुर, चित्रकूट, बांदा, महोबा, झांसी, जालौन होते हुए कानपुर में संपन्न की जाएगी. इन यात्राओं में पार्टी के सभी बड़े नेता शामिल रहेंगे.

Related Articles

Back to top button