LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

उत्तर प्रदेश : नोएडा में नये वैरिएंट ओमिक्रोन के मामले तेजी से बढे

कोरोना महामारी का नये वैरिएंट ओमिक्रोन के मामले तेजी से भारत में भी बढ़ रहे है. देश में अब तक ओमिक्रोन के कुल मामलों की संख्या 61 हो गई है. वहीं उत्तर प्रदेश के नोएडा में ब्रिटेन और अन्य ओमिक्रोन संक्रमित देशों से लौटे पांच यात्रियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया है. इनमें से एक परिवार इंग्लैड और दूसरा सिंगापुर की यात्रा से लौटा था.

गौतमबुद्धनगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सुनील शर्मा ने बताया कि, पांच अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को सेक्टर 39 के नोएडा कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था. “सभी पांच मरीज अब अस्पताल में हैं और उनकी निगरानी की जा रही है.

उनके सैंपल जीनोम स्किवेंसिंग के लिए नई दिल्ली में राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र भेजे गए हैं. इस बीच, हम उनके संपर्कों का भी पता लगा रहे हैं, हमें उम्मीद है कि लोग कानून के अनुसार व्यवहार करना जारी रखेंगे और स्वास्थ्य सेवा प्रणाली पर भरोसा करेंगे. ”

सीएमओ ने ये भी जानकारी दी है कि विदेश से करीब 4729 यात्री अब तक नोएडा लौटे हैं. इनमें से 1101 लोग संदेदनशील देशों से लौटे हैं. जहां कोरोना वायरस का नय ओमिक्रोन वैरिएंट फैल रहा है.

नोएडा में जहां विदेश से लौटे लोगों को ट्रेस किया जा रहा है वहीं मुरादाबाद में विदेश से आए 130 लोग अब भी लापता हैं. मुरादाबाद स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले दिनों मुरादाबाद में विदेश से 519 लोग आए थे जिसमें से 130 लापता हैं. ऐसे में डर है कहीं लोगों की लापरवाही की वजह से एक बार फिर कोविड-19 का नया वैरिएंट ओमिक्रोन बेकाबू न हो जाए.

Related Articles

Back to top button