LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देश

जाने उत्तर प्रदेश के किन शहरों में सस्ते में मिलेंगे फ्लैट

फ्लैटों की बिक्री न होने से परेशान आवास विकास परिषद ने फ्लैटों के दामों में 25 फीसदी तक कमी करने का फैसला लिया है. आवास विकास परिषद की बोर्ड बैठक में इससे जुड़े प्रस्ताव को पास किया गया.

इस फैसले के बाद सबसे अधिक राहत आगरा, गाज़ियाबाद और कानपुर में आवास विकास का फ्लैट लेने वालों को मिलेगी. अपर आयुक्त व सचिव आवास विकास परिषद डॉ. नीरज शुक्ला ने बताया कि आगरा में फ्लैट्स पर 25 फीसदी,

गाज़ियाबाद में 20 फीसदी और कानपुर में 18 फीसदी तक फ्लैट की कीमत कम होगी. इसके अलावा यदि कोई ग्रुप या संस्था आती हैं तो उनको विभिन्न योजनाओं में 15 से 25 फीसदी तक छूट दी जाएगी. हालांकि इसके लिए उनके सदस्यों की संख्या कम से कम 25 होनी चाहिए.

बता दें कि प्रदेश में आवास विकास के करीब 12 हज़ार फ्लैट खाली पड़े हैं. बोर्ड बैठक में इसके अलावा भी कई बड़े फैसले हुए. आवास विकास परिषद अपने सामुदायिक केंद्रों, कन्वेंशन सेन्टर, मिलेनियम क्लब, कल्याण मंडप को 10 से 20 साल तक के लिए निजी हाथों में लीज पर देगा.

इस बैठक में परिषद के 7 सेवानिवृत्त अधिकारियों पर कार्रवाई की तलवार भी चली. इन अधिकारियों पर नौकरी के दौरान विभिन्न गड़बड़ियां कर आर्थिक नुकसान पहुंचने के मामले थे. बैठक में फैसला हुआ कि अधिकारियों पर अनुशासनिक कार्रवाई के तहत उनको मिलने वाली पेंशन और ग्रेच्युटी से इसकी वसूली की जाएगी.

Related Articles

Back to top button