LIVE TVMain Slideखबर 50दिल्ली एनसीआरदेश

संसद के दोनों सदनों में विपक्ष लगातार कर रहे हंगामा पीयूष गोयल ने दिया बयान

संसद के दोनों सदनों में विपक्ष लगातार हंगामा कर रहा है, जिस वजह से सदन कार्यवाही बार-बार स्थगित करनी पड़ रही है. केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा में नेता सदन पीयूष गोयल ने राज्यसभा की कार्यवाही को सुचारू रूप से नहीं चलने देने का आरोप विपक्षी दलों पर लगाया है.

उन्होंने कहा कि सदन की गरिमा, सुरक्षाकर्मियों की इज्जत और गरिमा को बचाने के लिए निलंबित 12 सांसदों को अपने व्यवहार के लिए प्रायश्चित जता कर माफी मांगनी चाहिए और उसके बाद सदन में आकर कार्यवाही में हिस्सा लेना चाहिए.

विपक्ष को मुद्दाविहीन बताते हुए पीयूष गोयल ने कहा कि आज लोकसभा में महंगाई और राज्यसभा में ओमिक्रोन के महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा होनी थी लेकिन विरोधी दलों के पास कोई मुद्दा नहीं है. उनके पास सरकार की आलोचना करने के लिए और जनता की समस्या उठाने के लिए कोई विषय ही नहीं है, कोई इच्छा नहीं है.

लखीमपुर खीरी हिंसा पर एसआईटी रिपोर्ट के मामले में लोकसभा में नहीं बोलने देने के राहुल गांधी के आरोप पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री और राज्य सभा में नेता सदन पीयूष गोयल ने कहा कि लखीमपुर खीरी मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर और सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में हो रही है.

राहुल गांधी के स्थगन प्रस्ताव के नोटिस और सदन में नहीं बोलने देने के आरोप पर जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि यह मामला न्यायालय के विचाराधीन है और न्यायालय के अंतर्गत विचाराधीन मामले पर सदन में चर्चा नहीं होती है.

दरअसल, लखीमपुर हिंसा मामले को लेकर कांग्रेस ने सख्त तेवर दिखाते हुए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव पेश किया है. इस प्रस्ताव में कांग्रेस ने केंद्रीय गृह राज्य अजय कुमार मिश्रा टेनी को हटाने की मांग की है. लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव को राहुल गांधी ने पेश किया है. राहुल गांधी ने कहा कि अजय कुमार मिश्रा का बेटा लखीमपुर खीरी कांड का गुनहगार है.

Related Articles

Back to top button