LIVE TVMain Slideदेशबिहार

बिहार : शराबबंदी कानून को सफल बनाने के लिए ADG रैंक के अफसर को सौंपी मॉनिटरिंग

बिहार में शराबबंदी कानून को सफल बनाने के लिए राज्य पुलिस मुख्यालय ने पूरी तरह से कमर कस ली है. डीजीपी के निर्देश पर अपर पुलिस महानिदेशक हेड क्वार्टर जितेंद्र सिंह गंगवार की ओर से एक आदेश जारी किया गया है.

इस महत्वपूर्ण आदेश में पुलिस मुख्यालय में पदस्थापित एडीजी और आईजी रैंक के अफसरों को शराबबंदी कानून को सफल बनाने के लिए विभिन्न जिलों में की जा रही कार्रवाई की मॉनिटरिंग सौंपी गई है.

पुलिस मुख्यालय में पोस्टेड जितेंद्र कुमार, अपर पुलिस महानिदेशक अपराध अनुसंधान विभाग को महत्वपूर्ण जिम्मेवारी सौंपते हुए केंद्रीय क्षेत्र आवंटित किया गया है. इसके अलावा एडीजी रेलवे निर्मल कुमार आजाद को मगध क्षेत्र का दायित्व सौंपा गया है.

एडीजी अभियान सुशील मानसिंह खोपड़े को शाहाबाद क्षेत्र का प्रभार सौंपा गया है. एटीएस के एडीजी एस रविंद्रन को तिरुहूत क्षेत्र का प्रभार सौंपा गया है. आईपीएस अधिकारी आर मल्हार को चंपारण क्षेत्र की जिम्मेवारी दी गई है.

कमल किशोर सिंह, अपर पुलिस महानिदेशक एससीआरबी और आधुनिकीकरण को पूर्णिया क्षेत्र आवंटित किया गया है. पारसनाथ, अपर पुलिस महानिदेशक बजट अपील को मुंगेर क्षेत्र और अनिल कुमार किशोर एडीजी मुख्यालय कमजोर बल को बेगूसराय क्षेत्र,

एडीजी सुरक्षा विशेष शाखा बच्चू सिंह मीणा को मिथिला क्षेत्र और केएस अनुपम आईजी पूर्वी क्षेत्र को भागलपुर, एमआर नायक आईजी बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस को कोशी क्षेत्र आवंटित किया गया है. सभी पदाधिकारियों को आवंटित क्षेत्र के जिलों में मद्य निषेध से संबंधित सभी महत्वपूर्ण मामलों की सुनवाई करनी है.

ये अधिकारी आवश्यक्तानुसार अनुसार जिलों का भ्रमण कर सकते हैं. इन सभी को दायित्व वाले क्षेत्र ने हो रही कार्रवाई का जायजा भी लेना है. ये अधिकारी प्रति महीने पुलिस महानिदेशक के साथ बैठक भी कर सकते हैं.

इन सभी 12 पुलिस अधिकारियों को यह अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. सभी अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में पुलिस द्वारा शराब बंदी कानून को लेकर की जा रही कार्रवाई पर लगातार मॉनिटरिंग करनी है.

Related Articles

Back to top button