LIVE TVMain Slideदेशमहाराष्ट्र

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के महाराष्ट्र में आये कई मामले संख्या बढ़कर हुई 28

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर देशभर में एक बार फिर खौफ पैदा हो गया है. रोजाना तौर पर ओमिक्रोन के मामले दर्ज हो रहे हैं. वहीं, महाराष्ट्र में भी ओमिक्रोन के मामलों की कुल संख्या 28 हो गई है. जिसेक बाद अब महाराष्ट्र सरकार में मंत्री असलम शेख ने क्रिसमस और न्यू ईयर को लेकर आदेश जारी कर दिया है.

दरअसल, असलम शेख ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि, ओमिक्रोन वेरिएंट जिस तरह से बढ़ रहा है इसे देखते हुए क्रिसमस और न्यू ईयर पर किसी भी बड़े कार्यक्रम को करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. उन्होंने आगे कहा कि, जो धार्मिक स्थल खुले हैं उनमें दिशानिर्देशों का पालन करने की सख़्त हिदायत है.

बता दें बीते दन महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के 8 मामले दर्ज हुए हैं. पुणे से 39 वर्ष की एक महिला ओमिक्रोन संक्रमित पाई गई है. वहीं लातूर से 33 साल का एक शख्स ओमिक्रोन से पॉजिटिव पाया गया है. इनका अभी अस्पताल में इलाज चल रहा है. इन दोनों मरीजों के 3 करीबी संपर्क को ट्रेस कर लिया गया है. सभी पूरी तरह से वैक्सीनेटिड हैं.

महाराष्ट्र में एक दिन में कोरोना के 684 नए मामले मिले हैं, वहीं एक दिन में 24 लोगों ने संक्रमण के चलते जान गंवाई है. वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में एक दिन 220 नए केस सामने आए हैं और दो लोगों की मौत दर्ज की गई है. राज्य में जान गंवाने वालों का कुल आंकड़ा बढ़कर 1,41,288. राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 10,160 है.

Related Articles

Back to top button