LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

कैप्टन अमरिंदर सिंह आज करेंगे बीजेपी नेताओं से मुलाकात

पंजाब विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र पंजाब लोक कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच गठबंधन का औपचारिक एलान होने की संभावना बढ़ गई है.

पंजाब लोक कांग्रेस के नेता और पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली में बीजेपी के सीनियर नेताओं से मुलाकात करने जा रहे हैं. कैप्टन अमरिंदर सिंह और बीजेपी के नेताओं के बीच इस मुलाकात के दौरान सीटों के बंटवारे पर सहमति बन सकती है.

कैप्टन अमरिंदर सिंह गुरुवार को ही दिल्ली पहुंच चुके हैं. अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा और किस सीनियर नेता के साथ मीटिंग करेंगे. हालांकि कैप्टन अमरिंदर सिंह और बीजेपी दोनों की तरफ से ही साथ मिलकर चुनाव लड़ने का दावा किया जाता रहा है.

पंजाब लोक कांग्रेस बनाने के बाद ही कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि वो बीजेपी के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं. पिछले महीने कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी नेता अमित शाह से मुलाकात करने के लिए दिल्ली आने वाले थे

लेकिन कहीं कारणों की वजह से यह मुलाकात नहीं हो पाई थी. इसके बाद अमित शाह ने दोहराया था कि बीजेपी पंजाब विधानसभा चुनाव कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ मिलकर लड़ेगी और राज्य में अगली सरकार बनाएगी.

बीजेपी और कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच सीटों के बंटवारें को लेकर मीटिंग का दौर पिछले हफ्ते से शुरू हुआ है. केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के पंजाब प्रभारी गजेंद्र शेखावत ने अमरिंदर सिंह के घर जाकर मुलाकात की थी.

बीजेपी और कैप्टन अमरिंदर सिंह की कोशिश है कि शिरोमणि अकाली दल के बागी नेता सुखदेव सिंह ढिंढसा की पार्टी को भी गठबंधन का हिस्सा बनाया जाए.

Related Articles

Back to top button