LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदिल्ली एनसीआरदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश चुनाव 2022 को लेकर आये फुल फॉर्म में नजर

उत्तर प्रदेश चुनाव 2022 के अभियान को मथने का मन बना चुके पीएम नरेंद्र मोदी अब फुल फॉर्म में नजर आ रहे हैं. आगामी यूपी चुनाव की तारीखों को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी के दौरों का कार्यक्रम इस तरह से डिजाइन किया गया है

कि ये हर हाल में भाजपा को चुनावी फायदा देने वाले साबित हों. आगामी यूपी चुनाव 2022 को ध्यान में रखते हुए प्रदेश में वोट बटोरने के लिए बीजेपी थिंकटैंक को सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चेहरा सबसे मुफीद लगता है.

प्रधानमंत्री ने इस पूरे चुनाव की कमान को अपने हाथ में ले लिया है. उनका पूरा जोर पूर्वांचल पर दिखाई देता है. इस इलाके में वे पहले ही वह आधे दर्जन से ज्यादा बड़े कार्यक्रम कर चुके हैं. वहां पर शिलान्यास, लोकार्पण और उद्घाटन के कार्यक्रमों की एक के बाद एक झड़ी लगी हुई है.

अगले जो चार बड़े कार्यक्रम में हैं उनमें से दो कार्यक्रम पूर्वांचल के इलाकों में ही हैं. उनके दौरों के पैटर्न और कार्यक्रमों के नेचर पर गौर किया जाए तो स्पष्ट दिखता है कि मोदी बीजेपी सरकार के हर छोटे-बड़े काम, योजनाओं का प्रचार-प्रसार कर लाभार्थियों के वोट पाने की कोशिश में पुरजोर तरीके से जुटे हुए हैं.

अगर हम उनके अगले 4 कार्यक्रमों पर गौर करें तो इन सब दौरों के केंद्र में भाजपा का एग्रेसिव चुनावी अभियान ही नजर आ रहा है. पीएम 18 से लेकर 28 दिसंबर के बीच उत्तर प्रदेश के बड़े दौरे करेंगे.

18 दिसंबर को मोदी शाहजहांपुर में गंगा एक्सप्रेस वे की आधारशिला रखेंगे. मेरठ से प्रयागराज तक यूपी के 12 जिलों से होकर गुजरने वाले 36,200 करोड़ रुपये से अधिक की लागत के यूपी के इस अतिमहत्वपूर्ण प्रोजेक्ट को चुनावी

लाभ में परिवर्तित करने का मोदी का हरसंभव प्रयास होगा. यह एक्सप्रेस-वे यूपी के पूर्वी और पश्चिमी क्षेत्र को आपस में जोड़ेगा तो इसकी आधारशिला से वे इन दोनों बड़े इलाकों को साधने की कोशिश करेंगे.

अपने आगे के प्रस्तावित कार्यक्रम के मुताबिक मोदी 21 दिसंबर को प्रयागराज जाएंगे. प्रयागराज में प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम में करीब 2 लाख महिला कर्मचारियों के शामिल होने का दावा किया जा रहा है. 23 दिसंबर को पीएम अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे. इसके बाद 28 दिसंबर को वह कानपुर जाएंगे और मेट्रो का लोकार्पण करेंगे.

इससे पहले भी पीएम मोदी लगातार यूपी के दौरे पर रहे हैं. 13 दिसंबर को उन्होंने काशी में काशीविश्वनाथ कॉरीडोर की भव्य झांकी दुनिया के सामने रखी तो उससे पहले वह महोबा,

झांसी, गोरखपुर और लखनऊ का दौरा कर चुके हैं.आज 17 दिसंबर को भी यूपी के सांसदों के साथ बैठक करके उन्होंने यूपी चुनाव अभियान पर ध्यान रखने के अपने क्रम को तोड़ा नहीं है.

प्रधानमंत्री इस बार पूरी तरीके से फोकस्ड हैं कि वह जितनी ज्यादा तेजी से हो सके, भाजपा के राज्य और केंद्र सरकार के किए कामों को आम जनता के सामने पहुंचा सकें. इसके अलावा वह बीजेपी का अपना एग्रेसिव हिंदुत्व कार्ड भी चला रहे हैं.

काशी में बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों का जमावड़ा करना और वहीं पर देश के महापौरों को बुलाना, फिर काशी से लेकर अयोध्या तक इन सब को यात्रा कराना.

यह सब मोदी के इलेक्शन वॉर रूम के दिमाग की उपज ही लग रही है. इन बड़े नेताओं का जमावड़ा यूपी में करके वह चुनाव के माहौल को पूरी तरह से हिंदुत्व रंग में रंग देना चाहते हैं.

Related Articles

Back to top button