LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी में करेंगे शक्ति प्रदर्शन

लोकसभा चुनाव हारने के करीब ढाई साल बाद आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अपने परिवार के गढ़ अमेठी में मौजूद होंगे, जहां वो बीजेपी सरकार पर हमला बोलने के लिए मंहगाई के मुद्दे पर पदयात्रा करेंगे.

राहुल गांधी के साथ उनकी बहन और पार्टी की यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी भी मौजूद रहेंगी. कांग्रेस ने इस कार्यक्रम को ‘भाजपा भगाओ, मंहगाई हटाओ प्रतिज्ञा पदयात्रा’ नाम दिया है.

राहुल और प्रियंका अमेठी के जगदीशपुर से हारीमऊ तक करीब 7-8 किलोमीटर पैदल चलेंगे. पदयात्रा के लिए कांग्रेस ने बड़ी तैयारी की है. राहुल गांधी के साथ बड़ी संख्या में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता भी मौजूद रहेंगे. पदयात्रा समापन पर दोनों नेता एक सभा को भी संबोधित करेंगे.

लोकसभा चुनाव 2019 में स्मृति ईरानी के हाथों मिली हार के बाद राहुल गांधी का यह दूसरा अमेठी दौरा है. इससे पहले राहुल चुनाव नतीजों के कुछ हफ्ते बाद ही समीक्षा बैठक के लिए आए थे. केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी 2004 से 2019 तक लोकसभा में अमेठी का प्रतिनिधित्व करते रहे हैं.

अमेठी में पदयात्रा के जरिए जहां एक तरफ राहुल मंहगाई के मुद्दे पर केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार पर हमला करेंगे वहीं इसे उनके अपने पुराने गढ़ में शक्ति प्रदर्शन के तौर पर भी देखा जाएगा. पिछले रविवार को कांग्रेस ने जयपुर में मंहगाई के खिलाफ रैली की थी जिसमें राहुल और प्रियंका ने मोदी सरकार पर जम कर निशाना साधा था.

यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को लड़ाई में लाने के लिए प्रियंका गांधी पूरे प्रदेश में घूम में रही हैं, लेकिन अमेठी और रायबरेली उनके लिए बेहद अहम है. अमेठी में मंहगाई के मुद्दे पर पदयात्रा के बाद रविवार को प्रियंका गांधी अपनी मां कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के

संसदीय क्षेत्र रायबरेली में महिलाओं के साथ संवाद कार्यक्रम में भाग लेंगी. यूपी में महिला वोटरों को रिझाने के लिए प्रियंका गांधी ने कई वादे किए हैं. विधानसभा चुनाव में 40% टिकट महिलाओं को देने का वादा सबसे अहम है.

Related Articles

Back to top button