LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देश

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में पारा पहुंचा 3 डिग्री

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के चलते उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में ठंड बढ़ी है. वहीं मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में शीतलहर और कोहरे की संभावना जताई है. इसके चलते मैदानी इलाकों में आने वाले हफ्ते में ठिठुरन और बढ़ेगी.

लखनऊ में रात का तापमान 8 डिग्री दर्ज किया गया. आने वाले कुछ दिनों में इसी तरह के मौसम का अनुमान है. पहाड़ों की तरफ से आ रहीं सर्द हवाओं ने शनिवार को मुजफ्फरनगर को प्रदेश का सबसे ठंडा जिला कर दिया.

मुजफ्फरनगर में 3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. 24 घंटे में झांसी का न्यूनतम तापमान ढाई डिग्री सेल्सियस लुढ़ककर 4.5 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया. झांसी के बाद मेरठ, आगरा, मुरादाबाद, बरेली भी सर्वाधिक ठंडे जिलों में रहे.

यहां का न्यूनतम पारा छह डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा. मौसम विभाग का कहना है कि रविवार को भी ऐसी ही ठंडक रहेगी. शीतलहर चलने से दिन में भी गलन रहेगी.

लखनऊ में सुबह कोहरा और धुंध छाई हुई है. दिन में मौसम साफ रहने की संभावना है. अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 11 डिग्रीसेल्सियस रहने का अनुमान है. वाराणसी में दिन में मौसम साफ रहने का अनुमान है

लेकिन सुबह में कोहरा और धुंध छाई रहेगी. मैक्सिमम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. प्रयागराज में भी आसमान साफ रहेगा. सुबह में कोहरा और धुंध छाई रहेगी. मैक्सिमम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

यूपी के दूसरे बड़े शहरों की तरह कानपुर में भी सुबह में कोहरा और धुंध का प्रकोप रहेगा लेकिन बाद में आसमान साफ हो जाएगा. मैक्सिमम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

गोरखपुर में आज अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. यहां सुबह में कोहरा और धुंध छाई रहेगी. बाद में मौसम साफ रहेगा.

Related Articles

Back to top button