LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेश

लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके में स्टार हास्पिटल में रविवार यानि आज तड़के लगी आग मचा हड़कंप

ठाकुरगंज इलाके के तहसीनगंज में बेसमेंट में अवैध रूप से चल रहे स्टार हास्पिटल में रविवार तड़के आग लग गई। देखते-देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग की तपिश से हास्पिटल में लगे एसी और टीवी धमाके के साथ फट गए।

अस्पताल में इस दौरान एक मरीज था जिसे आनन फानन अन्य अस्पताल में शिफ्ट कराया गया। घटना से अफरातफरी मच गई। सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने तीन गाड़ियों की मदद से डेढ़ घंटे की मशक्कत के आग पर काबू पाया।

रविवार तड़के हास्पिटल के बेसमेंट में शार्ट सर्किट से आग लग गई। धुआं और आग की लपटें निकलती देख अफरा-तफरी मच गई। गार्ड और कर्मचारियों ने पानी फेंककर आग पर काबू पाने का प्रयास किया।

आग बेकाबू होते देख दमकल को सूचना दी। इसके अलावा अस्पताल में भर्ती बलरामपुर निवासी 12 वर्षीय तौसीफ को कर्मचारियों ने आनन फानन निकाला। इसके बाद उसे ठीक ऊपर स्थित दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कराया।

इस बीच आग की तपिश से एसी और टीवी धमाके के साथ फट गए। अफरा-तफरी मच गई। दमकल कर्मी पहुंचे। दमकल कर्मियों ने तीन गाड़ियों की मदद से कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया।

एफएसओ चौक आरके यादव ने बताया कि आग पर समय रहते काबू पा लिया गया था। कोई हताहत नहीं हुआ है। अस्पताल में फायर सुरक्षा के बंदोबस्त नहीं थे। अस्पताल मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

अस्पताल में अग्नि सुरक्षा के कोई भी बंदोबस्त नहीं थे। इसके बाद भी वहां बेसमेंट में आइसीयू यूनिट तक चल रही थी। गनीमत रही अस्पताल में अधिक मरीज नहीं थे। दमकल कर्मी आग पर काबू न पाते तो हादसा बड़ा होता।

भीषण धुएं के कारण स्टार हास्पिटल के ऊपर चल रहे अस्पताल मेडलाइफ अस्पताल में भर्ती मरीजों को भी दिक्कतें शुरू हो गई। उन्हें सांस लेने में दिक्कतें होने लगीं। आनन फानन उन्हें पीछे की ओर शिफ्ट किया गया। हालांकि तबतक दमकल कर्मीयों ने आग पर काबू पा लिया था।

Related Articles

Back to top button