LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देश

अखिलेश यादव ने बीजेपी पर केंद्रीय एंजेंसियों का इस्तेमाल करने का लगाया आरोप

यूपी में रेड पर राजनीति अब भी गर्म है क्योंकि रेड भी अब तक जारी है. मऊ में राजीव राय के ठिकानों पर छापेमारी शनिवार रात ही खत्म हो गई थी.लेकिन बाकी शहरों में अखिलेश के करीबियों पर इनकम टैक्स विभाग का छापा जारी है.

इसी वजह से यूपी की राजनीति में ये मुद्दा भी छाया है.अखिलेश यादव और बीजेपी नेताओं के बीच वार-पलटवार का फिलहाल सबसे बड़ा मुद्दा यही है. जिस पर अब अखिलेश को कांग्रेस की प्रियंका गांधी का साथ मिल रहा है.

शनिवार को ही रायबरेली में अखिलेश यादव ने कहा था कि आईटी विभाग के बाद ईडी और सीबीआई भी आएगी. अब यही बात लखनऊ में पोस्टरों के जरिए कही जा रही है. छापेमारी को बीजेपी के बदले की कार्रवाई बताने वाली समाजवादी पार्टी के लखनऊ ऑफिस के बाहर होर्डिंग्स, पोस्टर लगाए गए हैं.

इन पोस्टर्स पर लिखा है कि हमारे पास अखिलेश हैं, भाजपा के पास इनकम टैक्स, सीबीआई और ईडी है. अखिलेश की पार्टी नया इक्वेशन गढ़ रही है. इनकम टैक्स प्लस सीबीआई प्लस ईडी इक्वल टू बीजेपी.

अखिलेश यादव लगातार अपनी हर चुनावी सभा में और प्रेस कॉन्फ्रेंस में कह रहे हैं कि बीजेपी जानबूझकर केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है… क्योंकि बीजेपी यूपी चुनाव में डरी हुई है.

अखिलेश यादव ने कल कहा कि पहली बार देखने को मिल रहा है कि यूपी में समाजवादी पार्टी की सरकार ना बन जाए, इसलिए इन संस्थाओं का इस्तेमाल हो रहा है. जहां बीजेपी चुनाव हारती है, वहां इन संस्थाओं को आगे करती है.

वहीं अखिलेश के हमले पर सीएम योगी कह रहे हैं कि अगर किसी ने कुछ गलत किया ही नहीं तो फिर हो हल्ला क्यों? कहीं चोर की दाढ़ी में तिनका तो नहीं. मुख्यमंत्री ने कहा कि इनकम टैक्स के छापे पड़ रहे थे, तो समाजवादी पार्टी को पीड़ा हो रही थी.

तो एक व्यक्ति से मैंने पूछा कि ये सब क्यों हो रहा है. तो उसने कहा कि चोर की दाढ़ी में तिनका. कहा कि 5 साल में किसी व्यक्ति की संपत्ति दो सौ गुना बढ़ जाएगी, किसी ने सोचा था क्या. लेकिन समाजवादी पार्टी की सरकार में यही सब होता था.

इस प्रियंका गांधी नेमामले में अब अखिलेश यादव को कांग्रेस का साथ मिल रहा है. प्रियंका गांधी ने कहा सच है बीजेपी की केंद्र सरकार केंद्रीय एजेंसी का गलत इस्तेमाल करती है.. मेरे साथ भी किया था.

प्रियंका गांधी ने कहा कि यह सरकार अपनी एजेंसियों का ऐसे ही इस्तेमाल करती है. जहां चुनाव होते हैं वहां किसी ना किसी को प्रताड़ित करती है. इस छापे के बारे में ज्यादा पता नहीं लेकिन केंद्र सरकार एजेंसियों का दुरुपयोग करती है, मेरे केस में ही किया गया था

अखिलेश को विपक्ष का भी साथ मिल रहा है.. ये तय है कि अपनी चुनावी सभाओं में अखिलेश यादव इनकम टैक्स के छापेमारी को बदले की कार्रवाई बताकर वोट बटोरने की कोशिश करेंगे.

Related Articles

Back to top button