LIVE TVMain Slideउत्तराखंडदेश

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी कर रही जमकर तैयारी

अलगे साल होने वाले उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी भी प्रदेश में जमकर तैयारी कर रही है. इसी को देखते हुए कुमाऊं के चार दिवसीय दौरे के अंतिम दिन उधम सिंह नगर के रुद्रपुर पहुंचे दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने व्यापारियों से संवाद किया.

इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तराखंड अपार संभावनाओं का प्रदेश है. यहां एक ईमानदार सरकार की आवश्यकता है, जो जनसमस्याओं का सार्थक हल ढूंढ सके. दरअसल मनीष सिसोदिया काशीपुर बाईपास स्थित एक होटल में पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से आयोजित ‘बिजनेस डायलॉग’ कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे, जहां उन्होंने ये बातें कही.

इस दौरान उन्होंने स्थानीय व्यापारियों, उद्योगपतियों सहित आम जनता के प्रश्नों को सुना और आम आदमी पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र में सभी समस्याओं के समाधान की बात कही.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि बीते सात साल में दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के नेतृत्व में भ्रष्टाचार मुक्त सरकार दी है. जब उन्हें सत्ता मिली थी

तब दिल्ली का बजट तीस हजार करोड़ था और खर्च काटकर विकास के लिए सरकार के पास मात्र एक हजार करोड़ रुपये थे. ऐसे में उन्होंने दिल्ली के हर उपनगर के व्यापारियों से वार्ता आयोजित की.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि तीन महीने की मशक्कत के बाद व्यापारियों की समस्याएं दूर करने के साथ ही टैक्स उपार्जन के मौके बनाए गए. दिल्ली में इंस्पेक्टर राज खत्म किया गया. व्यापारियों के लिए एकल खिड़की सिस्टम शुरू किया गया.

हेल्पलाइन नंबर 1076 शुरू कर उसमें 140 समस्याओं के निस्तारण का प्रावधान किया गया. इसके बाद व्यापारियों को दफ्तरों के चक्कर नहीं लगाने पड़े और उनके काम घर बैठे होने लगे.

Related Articles

Back to top button