LIVE TVMain Slideदेशधर्म/अध्यात्म

आज मंगलवार के दिन बजरंग बाण का पाठ करे होंगी सभी मनोकामनाओं की पूर्ति

आज मंगलवार का दिन पवनपुत्र हनुमान जी की पूजा के लिए समर्पित है. आज के दिन चमत्कारी बजरंग बाण का पाठ करना बहुत लाभकारी होता है. आज के दिन प्रात: स्नान के बाद सूर्य को जल अर्पित करें और हनुमान जी की पूजा करें.

हनुमान जी को लाल पुष्प, चंदन, अक्षत्, धूप, गंध, मिठाई, फल आदि अर्पित करें और हनुमान चालीसा का पाठ करें. यदि आपको किसी कार्य विशेष में सफलता चाहिए

तो बजरंग बाण का पाठ करना चाहिए. बजरंग बाण का पाठ करने से सभी मनोकामनाओं की पूर्ति होती है. आइए जानते हैं कि बजरंग बाण का पाठ करने से क्या लाभ होता है.

बजरंग बाण का पाठ करने के 7 लाभ

  1. यदि आपको कार्य में सफलता नहीं मिलती है, भाग्य का साथ नहीं मिलता है, तो आपको प्रत्येक मंगलवार और शनिवार को बजरंग बाण का पाठ करना चाहिए.
  2. यदि कोई ऐसी बीमारी है, जिससे आप काफी समय से परेशान है, तो आप उससे मुक्ति के लिए भी बजरंग बाण का पाठ पूरे विधि विधान से करें. लाभ होगा.
  3. आपको हमेशा मन में डर बना रहता है. अकारण ही आप भयभीत रहते हैं, तो हनुमान जी आपके सभी डर को दूर करने में सक्षम हैं. आपको बजरंग बाण का पाठ करना चाहिए.
  4. शत्रुओं को परास्त करने के लिए भी आप बजरंग बाण का पाठ कर सकते हैं.
  5. बजरंग बाण का प्रतिदिन पाठ करने से साहस और आत्मविश्वास में वृद्धि होती है.
  6. आपके कार्यों में बाधा आती है. आपका कार्य फंस जाता है, तो आपको बजरंग बाण का पाठ करना चाहिए. हनुमान जी सभी कार्यों को सिद्ध करते हैं.
  7. परिवार के सुख, समृद्धि और उन्नति के लिए भी आप बजरंग बाण का पाठ कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button