LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देश

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी सरकार पर साधा निशाना

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पंजाब और कुछ अन्य जगहों पर भीड़ द्वारा पीट-पीटकर कथित तौर पर मार डालने की हालिया घटनाओं की पृष्ठभूमि में मोदी सरकार पर हमला बोला है.

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि साल 2014 में नरेंद्र मोदी सरकार बनने से पहले ‘लिंचिंग’ शब्द सुनने में नहीं आता था.उन्होंने ‘थैंक्यू मोदी जी’ हैशटैग के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, 2014 से पहले ‘लिंचिंग’ शब्द सुनने में भी नहीं आता था.

बीजेपी नेता अमित मालवीय ने पलटवार करते हुए राजीव गांधी को ‘मॉब लिंचिंग’ का जनक बता दिया. साथ ही बीजेपी नेता ने राजीव गांधी का एक पुराना वीडियो भी शेयर किया है. अमित मालवीय ने कहा, ‘राजीव गांधी तो मॉब लिंचिंग के जनक थे,

जिन्होंने सिखों के खून से लथपथ जनसंहार को सही ठहराया था. कांग्रेस के कई नेता सड़कों पर उतरे और खून का बदला खून से लेंगे जैसे नारे लगाए, महिलाओं के साथ दुष्कर्म किया, सिख पुरुषों के गले में जलते टायर लपेटे, जबकि कुत्तों को नालों में फेंके गए जले हुए शवों पर ले जाया गया.’

बीते रविवार को पंजाब के कपूरथला के निजामपुर गांव में एक गुरुद्वारा में सिख धर्म के ‘निशान साहिब’ (ध्वज) का अनादर करने के आरोप में एक अज्ञात व्यक्ति को भीड़ ने पीट-पीटकर कथित तौर पर मार डाला.

इससे पहले अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में शनिवार को कथित बेअदबी को लेकर भीड़ ने एक अन्य व्यक्ति की पीट-पीट कर कथित तौर पर जान ले ली थी. आपको बता दें, पंजाब में कांग्रेस की सरकार है.

एक दिन पहले राहुल गांधी ने ट्वीट कर महंगाई, पेगासस जैसे मुद्दे पर केंद्र को निशाने पर लिया था. राहुल गांधी ने ट्वीट पर लिखा था, “ये कैसी सरकार है जिसे सदन को संभालना नहीं आता? महंगाई, लखीमपुर हिंसा, MSP, लद्दाख, पेगासस, निलंबित सांसद जैसे मुद्दों पर हमारी आवाज़ की बुलंदी नहीं रोक सकते…हिम्मत है तो होने दो चर्चा!”

Related Articles

Back to top button