LIVE TVMain Slideदेशमध्य प्रदेश

कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए मंत्री ने सीएम शिवराज के सुर में सुर मिलाकर गाना गाया

कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक मंत्री अब बीजेपी की नीति-रीति में पूरी तरह रमते नजर आ रहे हैं. सिंधिया समर्थक अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ भी जुगलबंदी करने लगे हैं.

जुगलबंदी का ये नजारा रविवार को मुख्यमंत्री निवास में देखने को मिला. यहां मुख्यमंत्री शिवराज ने पार्टी के मंत्रियों-विधायकों को डिनर पर बुलाया था. डिनर से पहले सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुआ. सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री सहित सभी ने गाने गाए.

इस दौरान एक गाने ने सुर्खियां बटोरीं. क्योंकि ये गाना सिंधिया समर्थकों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ गाया. ये गाना था शोले फिल्म का ‘ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे.’ इस गाने पर नेता थिरके भी. मुख्यमंत्री के साथ मंत्री तुलसीराम सिलावट,

गोविंद सिंह राजपूत और हरदीप सिंह डंग ने सुर मिलाए. इसके बाद मुख्यमंत्री ने विधायकों के अनुरोध पर ‘नदिया चले चले रे धारा… तुझको चलना होगा..’ गाना गाया. इस पारिवारिक मिलन और रात्रि भोज कार्यक्रम में जबलपुर के जानकी बैंड ने प्रस्तुति दी. बैंड ने मॉडर्न के साथ-साथ जनजाति लोक संगीत भी पेश किया. इन कार्यक्रमों का सभी ने जमकर लुत्फ उठाया.

इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विधायकों का जीवन आसान नहीं. देर रात तक सोते हैं. समस्याएं सुनते हैं. दिनभर लोगों की सेवा में रहते हैं. इसिलए सप्ताह में एक दिन परिवार को समय देना जरूरी है.

उन्होंने कहा कि गर्मियों में पचमढ़ी जैसे स्थान पर भी एक परिवार मिलन कार्यक्रम होगा. उसमें भी बीजेपी विधायक और उनके परिवार के सदस्य शामिल होंगे. सीएम शिवराज ने सभी को आनंद में रहने का भी मंत्र दिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी रिलैक्स होकर अच्छा कार्य करें.

आपने अक्सर किसी प्रोजेक्ट के शुरू होने से पहले अलग-अलग विभागों से NOC लेने की बात तो सुनी होगी, लेकिन भोपाल में अब जनता भी NOC जारी करेगी. बीजेपी के विधायक और हिंदूवादी छवि के नेता रामेश्वर शर्मा ने एक अनूठी पहल की है.

शर्मा ने अब ‘जनता NOC’ की शुरुआत की है. उन्होंने कहा कि अब यह निश्चित किया है कि उनके विधानसभा क्षेत्र हुजूर में चल रहे किसी भी विकास कार्य के शुभारंभ से पहले स्थानीय लोगों द्वारा उसका अवलोकन किया जाएगा. इसे “जनता NOC” का नाम दिया गया है.

Related Articles

Back to top button