LIVE TVMain Slideखबर 50देशप्रदेश

राजस्थान सरकार ने दिखाई बाइस एंबुलेंस और एंबुलेंस को हरी झंडी

राजस्थान सरकार के कार्यकाल का 3 साल पूरा हो गया है. सरकार की उपलब्धियों को मंत्री, प्रभारी मंत्री, विधायक से लेकर कार्यकर्ता तक जमीन पर उतर चुके हैं और मीडिया से भी बात कर रहे हैं.

जोधपुर प्रभारी मंत्री डॉ सुभाष गर्ग आज सर्किट हाउस में मीडिया से मुखातिब हुए. उन्होंने पिछले 3 सालों में हुए विकास कार्य को लेकर कई दावे किए. उन्होंने कहा कि विकास के किए गए दावे 70 फीसद से भी अधिक पूरे हो चुके हैं.

आज सर्किट हाउस से चिरंजीवी योजना के तहत मोटरसाइकिल एंबुलेंस और एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. स्वास्थ्य विभाग की ओर से एंबुलेंस में सभी जरूरी संसाधन उपलब्ध हैं.

मोटरसाइकिल एंबुलेंस इसलिए बनाई गई है कि जोधपुर की संकरी गलियों में एंबुलेंस जा सके और मरीज को जल्द इलाज उपलब्ध हो सके. मोटरसाइकिल एंबुलेंस में कई

तरह की सुविधाएं मरीजों के लिए उपलब्ध हैं. हरी झंडी दिखाने के दौरान प्रभारी मंत्री डॉ सुभाष गर्ग, जोधपुर शहर विधायक मनीषा पवार, महापौर कुंती देवड़ा और कई कांग्रेसी नेता मौजूद रहे.

5 मोटरसाइकिल एंबुलेंस और 6 बड़ी एंबुलेंस को जोधपुर शहर को समर्पित किया गया. प्रभारी मंत्री से स्कूली बच्चों के टीकाकरण पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा माता-पिता को ध्यान देना चाहिए. उन्होंने बच्चों को भीड़भाड़ वाली जगहों में जाने से मना किया और बताया

कि जयपुर में भी एक बच्चा संक्रमित हुआ था. उनके मुताबिक बच्चे के संक्रमित होने का कारण बाहर से आए माता-पिता थे. उन्होंने बताया कि बच्चों के लिए टीकाकरण का काम केंद्र सरकार का है. वैक्सीन उपलब्ध होने पर बच्चों के बीच टीकाकरण कार्यक्रम शुरू कर देंगे.

Related Articles

Back to top button