LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

गृहमंत्री अमित शाह करेंगे अयोध्या-गोरखपुर में रोड शो

उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनाव के लिए जारी होने वाली चुनाव अधिसूचना से पहले गृहमंत्री अमित शाह का 10 दिनों में 7 बार यूपी आने का प्‍लान बन रहा है. 24 दिसंबर को प्रयागराज से अम‍ित शाह का ये सियासी दौरा 4 जनवरी तक प्रस्तावित है.

गृहमंत्री 24, 26, 28, 30 दिसंबर और 1, 3, 4 जनवरी को यूपी के चुनावी दौरे पर आ रहे हैं. गृहमंत्री अमित शाह अपने इस दौरे के दौरान तीन रोड शो भी करेंगे. गृहमंत्री शाह बीजेपी की जनविश्वास यात्रा में शामिल होते हुए

अयोध्या, गोरखपुर के बाद बरेली में भी रोड शो करेंगे. जानकारी के मुताबिक, अयोध्या में रामलला के दर्शन करने के बाद गृहमंत्री अमित शाह अयोध्या में रोड शो करते हुए गोरखपुर जाएंगे.

गृहमंत्री अमित शाह का ये दौरा उत्तर प्रदेश में होने वाले 2022 विधानसभा चुनाव की नजर से काफी अहम माना जा रहा है. क्योंकि शाह के इस दौरे को जातीय और सामाजिक समीकरणों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है.

गृहमंत्री अपने इस दौरे में 20 से ज्यादा जनसभाओं को संबोधित कर करेंगे जो करीब 140 विधानसभाओं को कवर करेंगी. इस हिसाब से 1 जनसभा में 7 विधानसभा सीट को कवर करने की रूपरेखा तैयार की गई है.

इसमें खास बात ये है कि इन सात विधानसभा सीटों में ओबीसी बाहुल्य, शहरी, मुस्लिम बाहुल्य और अनुसूचित जाति वाली प्रभावी सीटों को शामिल किया जाएगा.

बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में अमित शाह ने प्रभारी महासचिव के रूप में यूपी की कमान संभाल रखी थी. मोदी लहर में 80 लोकसभा सीटों वाली यूपी में एनडीए (बीजेपी- 71, अपना दल एस-2) ने 73 सीटें जीत कर परचम लहरा दिया था.

उसी तरह 2017 के विधानसभा चुनाव में शाह के नेतृत्व में ने 325 सीटों पर अपना कब्जा जमाकर बीजेपी+ गठबंधन ने एक तरफा जीत दर्ज की थी. वहीं, पिछले 2019 लोकसभा चुनाव में 80 में से 67 सीटें जीती थी.

Related Articles

Back to top button