LIVE TVMain Slideखबर 50देशप्रदेशबिहार

बिहार – झारखंड के लोगों के लिए अच्छी खबर भारतीय रेलवे जल्द शुरू करने जा रही ये ट्रेन

बिहार और झारखंड के लोगों के लिए अच्छी खबर है. इंडियन रेलवे बिहार और झारखंड के बीच एक और ट्रेन शुरू करने जा रहा है. इससे बाबाधाम (बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर) जाने वाले श्रद्धालुओं को काफी सुविधा होगी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नई ट्रेन के संचालन को लेकर रेलवे की ओर से तैयारी की जा रही है.

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वर्ष 2022 यानी कि नए साल की शुरुआत में जमालपुर और जसीडिह के बीच मेमू ट्रेन का संचालन शुरू हो सकता है. जसीडिह से मेमू ट्रेन के खुलने का समय सुबह 6 बजे होगा और यह सुबह 9:30 बजे जमालपुर पहुंचेगी. वहीं, जमालपुर से यह ट्रेन प्रतिदिन दोपहर 3.50 बजे प्रस्थान करेगी और रात 8:40 बजे जसीडिह स्टेशन पहुंचेगी.

प्राप्त जानकारी के अनुसार आसनसोल रेल मंडल ने झाझा स्टेशन तक का टाइम टेबल तैयार करके भेज दिया है. बता दें कि जमालपुर मालदा रेल मंडल के अंतर्गत आता है. ऐसे में मालदा रेल मंडल से भी फिजिबिलिटी रिपोर्ट मांगी गई है.

नए वर्ष में नई ट्रेन के परिचालन से जिले के अलावा लखीसराय और जमुई के यात्रियों को भी काफी आसानी होगी. वर्तमान में जमालपुर और जसीडीह के बीच सप्ताह में एक दिन अंग एक्सप्रेस ट्रेन चलती है.

गौरतलब है कि जसीडिह से जमालपुर के बीच नई ट्रेन चलाने की लंबे समय से मांग उठ रही थी. इससे पहले भी दो बार इस पर सहमति बन चुकी थी, लेकिन काम आगे नहीं बढ़ सका.

अब रेलवे ने एक बार फिर जसीडिह और जमालपुर के बीच नई ट्रेन चलाने की कवायद शुरू कर दी है. पूर्वी रेलवे के अधिकारी के अनुसार, मेमू ट्रेन के संचालन को लेकर मंथन तेज है. इस पर जल्द ही फैसला लिया जाएगा.

Related Articles

Back to top button