LIVE TVMain Slideदेशमध्य प्रदेशसाहित्य

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के इन पदों के लिए निकली भर्ती जल्द करे आवेदन

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने सिविल जज, जूनियर डिवीजन (एंट्री लेवल) पदों के लिए भर्ती निकाली हैं. वे कैंडिडेट्स जो इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक हों, वे एमपी हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इस बारे में विस्तार में जानकारी भी हासिल कर सकते हैं और आवेदन भी कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट का पता है – mphc.gov.in

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से सिविल जज के कुल 12 पदों को भरा जाएगा. यहां ये भी बताना जरूरी हो जाता है कि इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है. आवेदन शुरू होंगे 29 दिसंबर 2021 से और इनके लिए अप्लाई करने की अंतिम तारीख है 27 जनवरी 2022.

एमपी हाईकोर्ट के इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से लॉ में ग्रेजुएशन की डिग्री ली हो. इस पद के लिए अगर आयु सीमा की बात की जाए तो कैंडिडेट की आयु 21 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आयु गी गणना 01 जनवरी 2021 से की जाएगी. बाकी योग्यता के विषय में विस्तार से जानने के लिए ये नोटिस देखें या आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

इन पदों के लिए सामान्य श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क 1047 रुपए है. जबकि आरक्षित कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 647 रुपए आवेदन शुल्क के रूप में देने होंगे.

आवेदन करने के लिए एमपी हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और रिक्रूटमेंट सेक्शन में जाकर अप्लाई करें. तय शुल्क भरें और एप्लीकेशन का प्रिंट जरूर निकालकर रख लें.

Related Articles

Back to top button