LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

देश में ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों को देखते हुए योगी सरकार का फैसला 25 दिसंबर से रहेगा नाइट कर्फ्यू

देश के विभिन्न राज्यों में कोविड केसेज में बढ़ोतरी और कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए उत्तरप्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. दरअसल राज्य में शनिवार यानी 25 दिसंबर से नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा.

जिसके तहत कल से रात के 11 बजे से सुबह 05 बजे तक रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू लागू होगा. इस दौरान शादी-विवाह आदि सार्वजनिक आयोजनों में कोविड प्रोटोकॉल का साथ अधिकतम 200 लोगों के शामिल होने की अनुमति होगी. वहीं इस कार्यक्रम की सूचना आयोजनकर्ता को स्थानीय प्रशासन को देना होगा.

सरकार ने यह फैसला कोरोना के संभावित खतरे को देखते हुए उठाया है. दरअसल यूपी में कोरोना के मामले बढ़ने और क्रिसमस-न्यू इयर के मौके को देखने के बाद योदी सरकार बहुत ही चिंतित है.

इस बीच देशभर में कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रोन से संक्रमिक लोगों की भी संख्या बढ़ती जा रही है. अबतक भारत में ओमिक्रोन के कुल मामले 358 मामले सामने आ चुके हैं. आंकड़ों की माने तो ओमिक्रोन काफी तेजी से फैल रहा है.

यह फिलहाल 33 प्रतिशत की रफ्तार के साथ लोगों को संक्रमित कर रहा है. देशभर के मामलों में सबसे ज्यादा मरीज महाराष्ट्र से सामने आ रहे है. रिपोर्ट की माने तो कुल मामलों में से महाराष्ट्र में 88, दिल्ली में 67, तेलंगाना में 38, तमिलनाडु में 34, केरल में 29 और हरियाणा में सामने आए हैं

Related Articles

Back to top button