LIVE TVMain Slideदेशमध्य प्रदेश

जैसलमेर में क्रिसमस की तैयारी शुरू नहीं शामिल होंगे विदेशी सैलानी

स्वर्ण नगरी जैसलमेर में हर साल क्रिसमस की धूम रहती है. मगर पिछले 2 सालों से कोरोना की कारण से कई होटल बंद रहे और क्रिसमस का त्यौहार नहीं मनाया गया.

हालांकि इस साल भी अंतर्राष्ट्रीय फ्लाइट बंद होने के कारण जैसलमेर में विदेशी सैलानी नहीं आ रहे हैं लेकिन देशी सैलानियों की भीड़ को देखते हुए होटल में क्रिसमस के त्यौहार की तैयारियां शुरू कर दी है.

जैसलमेर के चंद होटल वाले कोरोना काल की दुखद यादों के बादलों को हटाकर इस साल विदेशी सैलानी नहीं होने के बावजूद भी क्रिसमस सेलिब्रेशन की तैयारियां कर रहे हैं. होटल वालों का कहना है कि हम इस साल हमारे देशी सैलानियों के साथ ही क्रिसमस सेलिब्रेशन करेंगे.

जैसलमेर की होटल रंग महल में क्रिसमस को लेकर जोरों-शोरों से तैयारियां चल रही है. होटल में क्रिसमस ट्री बनाया जा रहा है. क्रिसमस ट्री को रंग-बिरंगी लाइटों से सजाया जा रहा है.

होटल में रुके हुए सैलानियों के लिए क्रिसमस ईव पर अलग-अलग तरह के खाने बनाए जाएंगे. होटल के मैनेजर जयदीप ने बताया कि इससे पहले हमारे यहां क्रिसमस के लिए विदेशी मेहमान आते थे और इस दिन को खास तौर से सेलिब्रेट किया जाता था.

होटल मैनेजर का कहना है कि पिछले 2 सालों में कोरोना की मार और लॉकडाउन की वजह से कोई नहीं आया. इस साल भी विदेशी सैलानी नहीं आ रहे हैं, लेकिन होटल में देशी सैलानियों की भारी भीड़ है.

सैलानियों की बढ़िया आवक को देखते हुए हमने क्रिसमस पार्टी का आयोजन किया है. हम इस खास ईव पर अलग-अलग तरह के व्यंजन बनाएंगे साथ ही सांता क्लोज भी पार्टी में शामिल होगा जो बच्चों को चॉकलेट और गिफ्ट बांटेगा. हमारी कोशिश है कि हम उस परंपरा को आगे बढ़ाएं जो हर हर साल आयोजित होती थी.

Related Articles

Back to top button