LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशट्रेंडिगदेश

यूपी सरकार ने मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए रात 11.00 बजे से सुबह 05.00 बजे तक कर्फ्यू किया लागू

भारत के कई राज्यों में कोरोनावायरस की बढ़ती संख्या को देखते हुए यूपी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. एहतियात बरतते हुए प्रदेश में रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. यह कर्फ्यू शनिवार 25 दिसंबर शुरू हो जाएगा. हर रात 11.00 बजे से सुबह 05.00 बजे तक सड़कों पर निकलने पर पाबंदी होगी.

बता दें, इस दौरान किसी भी तरह के सार्वजनिक आयोजन में कोविड प्रोटोकॉल के मद्देनजर ज्यादा से ज्यादा 200 लोग ही शामिल हो सकेंगे. वहीं, स्थानीय प्रशासन को सूचित किए बगैर किसी भी तरह का आयोजन नहीं किया जा सकेगा.

आने वाले कुछ महीनों में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. चुनाव को देखते हुए सभी राजनैतिक दल प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में चुनावी रैलियां व जनसभाएं कर रहे हैं.

इसी बीच इलाहाबाद हाई कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चुनाव आयुक्त से चुनाव टालने का अनुरोध किया है. कोर्ट ने कोरोना की तीसरी लहर के चलते यह कदम उठाया है.

हाई कोर्ट ने कहा है कि पीएम मोदी और चुनाव आयुक्त राज्य में चुनावी रैलियों और सभाओं पर रोक लगाने के लिए कड़े कदम उठाएं और तीसरी लहर से जनता को बचाने के लिए कोई फैसला लें. कोर्ट ने कहा कि सभी दलों से कहा जाए कि वह चुनाव प्रचार टीवी व समाचार पत्रों के माध्यम से करें.

Related Articles

Back to top button