LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

मेरठ में ठंड से लोगों का हुआ बुरा हाल न्यूनतम तापमान 5.0

पूरे उत्तर भारत में ठंड़ का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर मैदानी इलाको में देखने को मिल रहा है. दिल्ली एनसीआर समेत यूपी के कई शहरों में सर्द हवाएं चल रही हैं जिसकी वजह से तापमान में तेजी से गिरावट देखी जा रही है. इस सब को देखते हुए प्रदेश में शीतलहर अलर्ट जारी कर दिया गया है.

बात करें मेरठ कि तो यहां के लोगों का ठंड से बुरा हाल है. बर्फीली हवाओं के साथ ठंड बढ़ गई है. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार हर मीटिंग में कह रहे हैं कि ठंड में कोई भी व्यक्ति बाहर फुटपाथ पर सोता हुआ ना दिखाई दे.

बता दें, शहर में आज फिर तापमान में गिरावट देखी गई है. मौसम विभाग के अनुसार आज यहां का न्यूनतम तापमान 5.0 रहेगा, जिसकी वजह से आज भी यहां कड़कड़ाती ठंड का प्रकोप जारी रहेगा.

वहीं, उत्तराखंड में आज मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. हर साल की तरह इस साल भी क्रिसमस डे पर प्रदेश में बर्फबारी के साथ बारिश के आसार हैं. इसके साथ ही मौसम शुष्क बने रहने की संभावना जताई जा रही है.

ओली में दिन का तापमान 6 डिग्री तक पहुंच रहा है. वहीं रात का तापमान माइनस 10 से माइनस 12 डिग्री तक जा रहा है. जिससे यहां पर कड़ाके की ठंड पड़ रही है, लेकिन फिर भी देश के कोने-कोने से पर्यटक 31 फर्स्ट

और न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए यहां पहुंच रहे हैं. इसी कारण यहां सभी जगह भीड़ देखने को मिल रही है. आलम ये है कि होटलों की बुकिंग फुल हो चुकी है. गेस्ट हाउस व ढाबों में भी पर्यटकों की भीड़ लगी हुई है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग उत्तर-पश्चिमी भारत में गंभीर शीतलहर की आशंका जता रहा है. विभाग का कहना है कि उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में लगातार बर्फबारी हो रही है

जिसका सीधा असर मैदानी इलाको में देखने मिल रहा है सुबह के समय कोहरा होने की वजह से विजिबिलिटी कम हो गई है. दिल्ली-एनसीआर से सटे नोएडा में आज सुबह कोहरे की घनी चादर छाई रही.

Related Articles

Back to top button