LIVE TVMain Slideदेशविदेश

यूके में पिछले 24 घंटो में आये 122,186 नए मामले सामने

यूके की राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्रदाता संस्था ने आज देश में दर्ज किए गए मामलों की संख्या साझा की है. जिसके मुताबिक पिछले 24 घंटो में यूके में दर्ज किए गए कोविड के मामलों की संख्या कल की तुलना में बढ़कर आज 122,186 हो गई है. वहीं, कोविड के कारण कुल 137 लोगों को अपने जीवन से हाथ धोना पड़ा है.

गौरतलब है कि इस समय यूके समेत यूरोप के अधिकतर देश कोविड की भीषण लहर का सामना कर रहे हैं. इससे यूके भी अछूता नहीं रह गया है. आलम ऐसा है कि आज कोविड के सभी रिकार्ड टूट गए

और वहां पर अबतक के सबसे ज्यादा कोविड मामले दर्ज किए गए हैं. क्रिसमस और नए वर्ष की तैयारियों के बीच वहां के स्वास्थ्य विभाग ने केसों की संख्या में आपातकालीन बढ़ोत्तरी दर्ज की है.

यूके के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक कोविड के नए ओमिक्रोन वेरिएंट की वजह से वहां एक हफ्ते में लगभग 48 फीसदी की बढ़ोत्तरी देखने को मिली है. इसके मुताबिक, पिछले एक हफ्ते में यूके में लगभग 7 लाख से अधिक लोग कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं.

वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए डेटा के अनुसार यूके में अस्पताल में भर्ती होने की दर 8 प्रतिशत बढ़ी है, और पिछले 24 घंटो में लगभग 1,171 कोविड केस रजिस्टर्ड किए गए हैं.

इन सबके बीच यूके के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने लोगों से घरों में रहने की अपील करते हुए क्रिसमस और नए साल के जश्न पर रोक लगा दी है. क्रिसमस के एक दिन पहले अपने ट्वीटर अकाउंट पर अपलोड किए गए

एक वीडियो में वह यूके की जनता से क्रिसमस और नया वर्ष अपने घर में ही मनाने की अपील करते हुए दिखाई दे रहे हैं. इसके अलावा उन्होंने सभी नागरिकों से कोविड टीकाकरण कराने की अपील की है.

Related Articles

Back to top button