LIVE TVMain Slideखबर 50देशप्रदेशसाहित्य

ओडिशा सरकार ने लिया कक्षा 1 से 5वीं तक स्कूल खोलने का निर्णय

ओडिशा सरकार ने कक्षा 1 से 5वीं तक के छात्रों के लिए एक बार फिर स्कूल खोलने का निर्णय लिया है. राज्य में 3 जनवरी से कक्षा 1 से 5वीं तक के बच्चों के लिए स्कूल खोल दिया जाएगा.

शिक्षा मंत्री एस आर दाश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस की घोषणा की है. ये घोषणा तब हुई जब देशभर के तमाम राज्यों में बढ़ते कोरोना केस और ओमिक्रन मामलों को देख स्कूलों को बंद करने पर विचार किया जा रहा है.

ओडिशा में 3 जनवरी से कुल 27 हजार स्कूल एक बार फिर खुल जाएंगे. हालांकि, छात्रों के माता-पिता की इसमें सहमति की आवश्यकता होगी. वहीं, कक्षाएं दोनों ऑनलाइन-ऑफलाइन मोड में चलेंगी. छात्रों की कक्षा 3 घंटे की होगी जो सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक चलेगी.

आदेश में स्कूल प्रशासन को सभी कोविड-19 नियमों समेत SOP का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है. बता दें, राज्य में अब तक ओमिक्रोन के कुल मामलों की संख्या 9 हो गई है. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अधिकारियों को राज्य में कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा है.

महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों को देख स्कूलों को फिर से बंद करने पर विचार किया जा रहा है. बता दें, देश में ओमिक्रोन मामलों की कुल संख्या 781 हो गई है. दिल्ली में 238, महाराष्ट्र में 167, गुजरात में 73 और केरल में 65.

इस बीच कोरोना के राष्ट्रव्यापी टीकाकरण के तहत अब तक 143.15 करोड़ लोगों को टीके की खुराक दी जा चुकी है. देश में कोरोना के सक्रिय मामले इस वक्त 77,002 है. सक्रिय मामले कुल मामलों से 1% से भी कम हैं. वर्तमान में यह 0.22% है जो मार्च 2020 के बाद से सबसे कम है.

Related Articles

Back to top button