LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

दिल्‍ली में कोरोना के नए वेरिएंट के ओमिक्रॉन के मामले को लेकर सत्येंद्र जैन का आया बड़ा बयान

दिल्‍ली में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट के ओमिक्रॉन के मामले बढ़कर 263 हो गए हैं. इस वजह से दिल्‍ली सरकार की चिंता बढ़ गयी है. वहीं, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि जिन लोगों ने हाल में कोई यात्रा नहीं की है,

वे भी ओमिक्रॉन से संक्रमित पाए गए हैं. इसका मतलब है कि यह धीरे-धीरे सामुदायिक स्तर पर फैल रहा है. इसके साथ जैन ने कहा कि अब तक किसी को ऑक्‍सीजन सपोर्ट की जरूरत नहीं पड़ी है.

बता दें कि देशभर में इस वक्‍त ओमिक्रॉन के 961 मामले हैं, जिसमें से दिल्‍ली में सबसे अधिक 263 केस हैं. जबकि महाराष्‍ट्र 252 केस के साथ दूसरे, तो गुजरात (97) के साथ तीसरे नंबर पर है. वहीं, दिल्‍ली में ओमिक्रॉन के अब तक 57 मरीज डिस्‍चार्ज हो चुके हैं या फिर बाहर चले गए हैं.

वहीं, दिल्‍ली सरकार ने कोविड-19 और ओमिक्रॉन की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए ग्रेडेड एक्शन रेस्पांस प्लान लागू कर द‍िया गया है. वहीं, ग्रेप के फेज-1 के तहत येलो अलर्ट जारी होने के साथ राजधानी में कुछ पाबंद‍िया भी लगा दी गई हैं.

इसके साथ सत्येंद्र जैन ने कहा कि कल (बुधवार) 923 पॉजिटिव मामले आए थे, 46 फीसदी मामले ओमिक्रॉन के हैं. 200 मरीज अस्पताल में हैं जिनमें 115 बाहर के हैं. अस्पताल में उन्हें एहतियात के रूप में रखा गया है. दिल्ली में स्टेज-1 लागू किया गया है. आगे की पाबंदियों पर डीडीएम की बैठक में फैसला होगा.

वहीं, LNJP के एमडी डॉ.सुरेश कुमार ने कहा कि कल (बुधवार) तक हमारे पास ओमिक्रॉन के कुल 70 मरीज आए हैं, जिसमें से 50 मरीज डिस्चार्ज हुए. इस दौरान ज्‍यादातर मरीजों में कोई लक्षण नहीं पाए गए.

हमारे पास ओमिक्रॉन के वे मरीज आए जो विदेशों से यात्रा कर आए हैं. अब तक भारत में ओमिक्रॉन से किसी की मृत्यु नहीं हुई है. बता दें कि दिल्‍ली एलएनजेपी के अलावा मैक्‍स अस्‍पताल और अन्‍य ओमिक्रॉन सेंटर में मरीज भर्ती हैं.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मेट्रो और बस स्‍टॉप पर लगी भीड़ को लेकर भी बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि मेट्रो और बसों में लग रही लंबी लाइनें सरकार की नजर में हैं.

नियम लागू होने का पहला दिन था इस कारण से काफी लोग नियमों से भी वाकिफ नहीं थे, इसलिए शायद ये तस्वीर दिखीं. आगे अतिरिक्त बसों को चलाने पर सरकार ध्यान देगी.

Related Articles

Back to top button