LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

राजधानी दिल्ली में आये 351 ओमिक्रोन के मामले, 57 मरीज हुए ठीक

देश के तमाम राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के साथ ही नए वैरिएंट ओमिक्रोन के मामले भी तेजी बढ़ रहे हैं. राज्य सरकार द्वारा शेयर किए गए आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में महाराष्ट्र के बाद देश में ओमिक्रॉन मामलों की दूसरी सबसे बड़ी संख्या है.

बता दें कि यहां 31 नए मामलों के साथ नए वैरिएंट से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 350 की संख्या को पार कर चुका है. चलिए जानते हैं दिल्ली सहित और किन राज्यों में ओमिक्रोन दहशत फैला रहा है.

दिल्ली- 351 ओमिक्रोन के मामले, 57 ठीक हुए
राजस्थान- 68 ओमिक्रोन के मामले, 61 ठीक हुए
हरियाणा- 37 ओमिक्रोन के मामले, 25 ठीक हुए
मध्य प्रदेश- 9 ओमिक्रोन के मामले, 9 ठीक हुए
उत्तर प्रदेश- 8 ओमिक्रोन के मामले, 4 ठीक हुए
चंडीगढ़- 3 ओमिक्रोन के मामले, 3 ठीक हुए

इस बीच बीते 24 घंटे में राजधानी में 1 हजार 796 नए कोविड -19 मामले सामने आए हैं. बता दें कि 22 मई के बाद एक दिन में दर्ज किए गए कोरोना संक्रमण के ये सबसे ज्यादा मामले हैं. हालांकि इस दौरान किसी की मौत नहीं हुई है.

वहीं दिल्ली में सकारात्मकता दर भी बढ़कर 2.44 प्रतिशत हो गई है. वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को लोगों को नए साल की पूर्व संध्या पर बधाई देते हुए कोविड-19 नियमों का पालन करने का अनुरोध किया. फिलहाल दिल्ली में येलो अलर्ट जारी किया गया है जिसके तहत कई प्रतिबंध लगाए गए हैं.

वहीं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि राज्य सरकार ने किसी भी स्थिति से निपटने के लिए इंतजाम पूरे कर लिए हैं. जैन ने बताया कि अभी अस्पतालों में ओमिक्रोन के मामले कम दर्ज हो रहे हैं. लेकिन हम पूरी तरह से तैयार हैं.

एयरपोर्ट से जो लोग पॉजिटिविट आतें हैं उनके लिए हमने इंतजाम किए हैं. वहीं अगर बच्चों को कोरोना होता है तो उसके लिए 3 हजार बेड्स हैं. जैन ने बताया कि अभी 3 लाख वैक्सीन प्रतिदिन लगाने की कैपेसिटी है.

हम बच्चों के वैक्सीनशन को लेकर भी पूरी तरह से तैयार हैं. डीडीएमए से बैठक हुई है, हम आगे रिव्यू करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने दिल्ली की जनता से अपील करते हुए कहा कि लोग मास्क लगाकर ही बाहर निकलें.

Related Articles

Back to top button