LIVE TVMain Slideदेशमध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश में दिखा नए साल के जश्न पर कोरोना का असर इन गाइड लाइन के मुताबिक होगा जश्न

गुजरते साल 2021 को अलविदा कहने और नए साल 2022 का स्वागत करने के लिए लोग भले तैयार हों, लेकिन इस बार नए साल के जश्न पर कोरोना का असर साफ तौर पर दिखाई दे रहा है.

प्रदेश के बड़े शहरों में बढ़ रहा कोरोना वायरस नए साल के जश्न को फीका करने वाला है. सरकार की नई गाइड लाइन के मुताबिक नए साल के जश्न के कार्यक्रम रात 11 बजे तक ही आयोजित होंगे. अकेले भोपाल में नए साल के जश्न की सुरक्षा में 2000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. हाईवे पर पुलिस की खास नजर होगी.

हालांकि, राज्य सरकार ने नए साल के जश्न को लेकर किसी तरह की पाबंदी लगाने से इनकार किया है. लेकिन, राज्य सरकार के रात 11:00 बजे से लेकर सुबह 5:00 बजे तक लगाए गए कर्फ्यू का असर नए साल के स्वागत पर असर डाल सकता है.

राज्य सरकार की जारी गाइडलाइन के तहत नए साल का जश्न नए साल के आने के 1 घंटे पहले तक मनाया जा सकता है, यानी कि होटल, पब, रेस्टोरेंट में होने वाले नए साल के जश्न के

कार्यक्रम रात 11:00 बजे तक की आयोजित होंगे. इसके बाद कोरोना कर्फ्यू लागू होगा. रात 11:00 बजे से लागू होने होने के बाद गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

दरअसल, बड़े शहरों में होटल, पब, रेस्टोरेंट ढाबा में कार्यक्रम आयोजित हो सकेंगे. नए साल के जश्न रात 11:00 बजे तक ही करने की छूट है. जश्न के नाम पर भीड़ नहीं जुटाई जा सकेगी. होटल ढाबा रेस्टोरेंट में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा.

मास्क, सैनिटाइजर अनिवार्य होगा. रात में डीजे के इस्तेमाल पर भी पाबंदी रहेगी. रात 11:00 बजे के बाद जश्न करने पर कोरोना कर्फ्यू के तहत जारी गाइडलाइन का उल्लंघन पर कार्रवाई होगी.

गौरतलब है कि अकेले भोपाल में नए साल के जश्न की सुरक्षा में 2000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. हाईवे पर पुलिस की खास नजर होगी. होटल में होने वाले कार्यक्रमों में प्रॉटोकॉल का पालन जरूरी होगा. पुलिस और जिला प्रशासन नाइट कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराएगी. रात 11:00 बजे के बाद शहर के सभी होटल, पार्क, गार्डन रेस्टोरेंट बंद होंगे.

Related Articles

Back to top button