LIVE TVMain Slideदेशमध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने लिया बड़ा फैसला

मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने एक बड़ा फैसला किया है, जिसके तहत अब लोगों को राशन की दुकानों से डिस्काउंट में किराना का सामान भी मिलेगा. प्रदेश के सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया ने बताया कि प्रदेश की दुकानों पर किराना का सामान डिस्काउंट पर जल्द मिलना शुरू हो जाएगा. वहीं सरकार के इस कदम पर कांग्रेस ने सवाल उठा दिए हैं.

मंत्री अरविंद भदौरिया ने बताया कि राशन की दुकानों और साढ़े चार हजार कोऑपरेटिव सोसाइटी की मदद से गांव-गांव में राशन वितरण का काम किया जाता है. अब इन दुकानों से राशन के साथ ही किराना का सामान भी छूट पर मिलेगा.

इससे लोगों को किराना का सामान लेने शहर नहीं जाना पड़ेगा और लोगों का शहर आने-जाने का खर्च और समय भी बचेगा. अभी राज्य में साढ़े चार करोड़ लोगों को राशन मिलता है. किराना का सामान मिलने से ये सभी लोग लाभान्वित होंगे.

अभी डिस्काउंट को लेकर विस्तृत विचार विमर्श चल रहा है. मंत्री भदौरिया ने बताया कि सरकार की कोशिश है कि दुकानें घाटे में ना जाएं और उपभोक्ताओं को भी ठीक से सामान मिल जाएं. राशन की दुकानों पर किराना का सामान डिस्काउंट में मिलने से जनता का सरकार के प्रति भरोसा बढ़ेगा.

वहीं सरकार की इस योजना पर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं और आरोप लगाए हैं कि हमें भरोसा नहीं है कि गरीबों को इससे फायदा होगा. कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने बताया कि हमें भरोसा नहीं है कि राशन की दुकान पर जो डिस्काउंट में किराना का सामान देने की बात कही जा रही है, उससे गरीबों को फायदा होगा, बल्कि इससे भ्रष्टाचार बढ़ेगा.

Related Articles

Back to top button