LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदिल्ली एनसीआरदेश

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज अरविंद केजरीवाल रैली को करेंगे संबोधित

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार दोपहर राजधानी लखनऊ के स्मृति उपवन मैदान में एक रैली को संबोधित करेंगे.

AAP ने इसकी जानकारी दी. पार्टी ने कहा कि केजरीवाल की इस रैली के लिए आप नेताओं ने पूरे उत्तर प्रदेश का दौरा किया है और 300 यूनिट मुफ्त बिजली, 10 लाख नौकरी और बेरोजगारी भत्ता जैसे वादों पर लोगों से समर्थन पत्र लिया है.

जबकि, इससे पहले पिछले साल दिसंबर में, AAP ने हर साल 10 लाख नौकरियां पैदा करने और उत्तर प्रदेश में बेरोजगारों को 5,000 रुपये प्रति माह भत्ता देने की घोषणा की थी. माना जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल रैली में फिर से इसकी घोषणा कर सकते हैं.

उधर, यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मुफ्त बिजली का ऐलान कर चुके हैं. अखिलेश यादव ने शनिवार को घोषणा की है कि सपा की सरकार आने पर बिजली उपभोक्ताओं को 300 यूनिट मुफ्त घरेलू बिजली मिलेगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली दी जाएगी.

बता दें कि इस साल की शुरुआत में उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव होने हैं. 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 312 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की थी.

पार्टी ने 403 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में 39.67 प्रतिशत वोट शेयर हासिल किया. समाजवादी पार्टी ने 47 सीटें, बसपा ने 19 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस केवल सात सीटों पर जीत हासिल कर सकी.

Related Articles

Back to top button