LIVE TVMain Slideदेशबिहारसाहित्य

बिहर के इन हिस्‍सों में कड़ाके की ठंड और शीतलहर को देखते हुए कई जिलों में स्‍कूलों को बंद करने का लिया फैसला

उच्‍च पर्वतीय प्रदेशों में लगातार हिमपात और खराब मौसम का असर उत्‍तरी और पूर्वी भारत के मैदानी इलाकों पर भी पड़ने लगा है. इस वजह से इन दिनों पूरा बिहार कड़ाके की ठंड से कांप रहा है.

पछुआ हवाओं ने इस परेशानी को और बढ़ा दिया है. प्रदेश के कई हिस्‍से भीषण शीतलहर की चपेट में हैं. भीषण ठंड को देखते हुए प्रदेश के कई जिलों में स्‍कूलों को 8 जनवरी तक के लिए बंद करने का फैसला लिया गया है. इस अवधि में पहली से आठवीं कक्षा तक के स्‍कूल नहीं खुलेंगे. मौसम के मिजाज को देखते हुए आगे का फैसला लिया जाएगा.

बिहार में ठंड और शीतलहर का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. इसे देखते हुए कलेक्‍टर संजय कुमार सिंह ने कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्‍कूलों को बंद करने का निर्देश दिया है. अब मौसम के मिजाज को देखते हुए 8 जनवरी के बाद स्‍कूलों को खोलने पर दोबारा से विचार किया जाएगा.

नवादा में भी भीषण सर्दी को देखते हुए स्‍कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है. जिलाधिकारी यशपाल मीणा की ओर से जारी आदेश में जिले के सरकारी और निजी स्‍कूलों को 3 जनवरी से 6 जनवरी तक बंद रखने का निर्देश दिया गया है. बता दें कि पारा के लगातार गिरने से घरों से निकलना तक मुश्किल हो गया है.

पूर्णिया में भी तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने सभी सरकारी आौर निजी स्‍कूलों को बंद करने का आदेश दिया है. कक्षा से 1 से 8वीं तक के स्‍कूल 3 से 8 जनवरी तक बंद रहेंगे.

हालांकि, इस दौरान शिक्षकों को नियमित रूप से स्‍कूल आने को कहा गया है. उधर, शेखपुरा में भी आठवीं कक्ष तक के स्‍कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है. कलेक्‍टर के निर्देश पर DEO ने इस बाबत आदेश जारी कर दिया है.

Related Articles

Back to top button