LIVE TVMain Slideअसमखबर 50देश

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मणिपुर में 4800 करोड़ रुपये से ज्यादा के 22 प्रोजेक्ट का किया शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (मंगलवार को) एक दिन के दौरे पर पूर्वोत्तर के राज्य मणिपुर गए हैं. पीएम मोदी ने मणिपुर में 4800 करोड़ रुपये से ज्यादा के 22 प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया. प्रधानमंत्री मोदी ने इम्फाल में एक जनसभा को भी संबोधित किया.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं आज एयरपोर्ट से यहां आया तो पूरे रास्ते लगभग आठ किलोमीटर की ह्यूमन वॉल देखी. आप लोगों का प्यार मैं कभी भूल नहीं सकता.

अब से कुछ दिन बाद 21 जनवरी को मणिपुर को राज्य का दर्जा मिले 50 साल पूरे हो जाएंगे. देश इस समय अपनी आजादी के 75 वर्ष पर अमृत महोत्सव भी मना रहा है. ये समय अपने आप में बहुत बड़ी प्रेरणा है.

पीएम मोदी ने कहा कि मैंने पहले भी कहा है कि देश का पूर्वी हिस्सा भारत के विकास का प्रमुख स्रोत बनेगा. आज हम देख रहे हैं कि किस तरह मणिपुर और नॉर्थ ईस्ट भारत के भविष्य में नए रंग भर रहा है. इतने सारे प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण हुआ है. ये सब मणिपुर की मणियां हैं जो मणिपुर की शान बढ़ाएंगी.

उन्होंने आगे कहा कि आज मणिपुर के 60 परसेंट घरों में पाइप से पानी पहुंच रहा है. जल्द ही मणिपुर 100 परसेंट का लक्ष्य पूरा करने वाला है. यही डबल इंजन की ताकत है. आज जिन योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है, उनके साथ ही मैं आज मणिपुर के लोगों का फिर से धन्यवाद भी करता हूं.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आपने मणिपुर में ऐसी स्थिर सरकार बनाई जो पूरे बहुमत से, पूरे दमखम से चल रही है. ये आपके एक वोट के कारण हुआ. ये आपके एक वोट की ताकत है

जिस वजह से मणिपुर के 6 लाख किसानों को पीएम सम्मान निधि के पैसे मिले. ये सब आपके एक वोट की ताकत है जिसकी वजह से 6 लाख गरीब परिवारों को मुफ्त राशन मिल रहा है.

पीएम मोदी ने कहा कि मैं जब प्रधानमंत्री नहीं बना था, उससे पहले भी कई बार मणिपुर आया था. मैं जानता था कि आपके दिल में किस बात का दर्द है? इसलिए 2014 के बाद मैं दिल्ली को, भारत सरकार को आपके दरवाजे पर लेकर आ गया.

हमारी सरकार की सात वर्षों की मेहनत पूरे नॉर्थ ईस्ट में दिख रही है, मणिपुर में दिख रही है. आज मणिपुर बदलाव का, एक नई कार्य-संस्कृति का प्रतीक बन रहा है. ये बदलाव हैं- मणिपुर के कल्चर के लिए, केयर के लिए. इसमें कनेक्टिविटी को भी प्राथमिकता है, Creativity का भी उतना ही महत्व है.

Related Articles

Back to top button