LIVE TVMain Slideअसमदेश

असम रायफल्स पर हमला करने वाले इन आरोपियों के खिलाफ नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने सूचना देने वाले को इनाम देने की की घोषणा

46 असम रायफल्स पर हमला करने वाले कथित 10 आरोपियों के खिलाफ नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने सूचना देने वाले को इनाम देने की घोषणा की है. जांच एजेंसी NIA ने पीपुल्स लिबरेशन आर्मी

और मणिपुर नगा पीपुल्स फ्रंट के 10 वांटेड आतंकियों पर इनाम घोषित किया है. 13 नवंबर 2021 को इन्ही आतंकियों ने 46 असम रायफल्स के जवानों पर इंडो-म्यांमार रास्ते पर जानलेवा हमला किया था.

इस हमले में 5 जवान शहीद हुए थे जबकि 6 जवान बुरी तरह से जख्मी हो गए थे. इस मामले में का संज्ञान लेते हुए NIA ने अलग से मामला दर्ज किया था. वहीं उन्होंने दो आरोपियों के बारे में जानकारी देने वाले को 8 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है. वहीं अन्य 1 आरोपी पर 6 लाख रुपये व बाकी सात आरोपियों पर चार-चार लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है.

गौरतलब है कि मणिपुर में 13 नवंबर 2021 को यह हमला हुआ था. आरोप है कि इस हमले में आतंकवादी संगठन पीएलएफ और एमएनपीएफ के लोग शामिल थे. वहीं इस हमले में असम रायफल्स के पांच अधिकारियों और कर्मियों की मौत हो गई थी.

46 वीं कंपनी के सीओ और उनका परिवार भी इस हमले में शहीद हुआ था. कर्नल विप्लव त्रिपाठी (सीओ-46 एआर), उनकी पत्नी और उनके बेटे की मौके पर ही मौत हो गई थी और अन्य घायलों को बेहियांग प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में स्थानांतरित कर दिया गया था.

उल्लेखनीय है कि मणिपुर की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी का गठन 1978 में हुआ था और यह भारत सरकार द्वारा घोषित एक आतंकी संगठन है. मणिपुर में यह संगठन भारतीय सुरक्षाबलों पर पहले भी हमले करता रहा है.

Related Articles

Back to top button