LIVE TVMain Slideदेशविदेश

अमेरिका के फिलाडेल्फिया की एक इमारत में भीषण आग से मचा हड़कंप

अमेरिका के फिलाडेल्फिया शहर की एक इमारत में भीषण आग लग गई. बुधवार सुबह आग लगने की घटना में सात बच्चों समेत 13 लोगों की मौत हो गई. स्थानीय अग्निशमन अधिकारियों ने ये जानकारी दी.

अधिकारियों ने बताया कि इमारत में आग लगने की स्थिति में खतरे की चेतावनी देने वाले चार उपकरण लगे थे, लेकिन कोई भी चालू हालत में नहीं थे. उन्होंने बताया कि दो घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है.

जानकारी के मुताबिक अमेरिका के फिलाडेल्फिया शहर के फेयरमाउंट इलाके में आग की ये घटना तीन मंजिला इमारत में सुबह करीब छह बजकर 40 मिनट पर घटी. सबसे बड़ी बात है कि आग की घटना में 7 बच्चों की जान चली गई.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक आग की ये घटना बहुत ही भयानक थी. पी़ड़ित परिवार एक दूसरे को सांत्वना दे रहे हैं. फिलाडेल्फिया के जकुइता पुरीफॉय ने तीन मंजिला घर में आग लगने से परिवार के 10 सदस्यों को खो दिया. पीड़ित Purifoy ने कहा कि वो सदमे में है और नहीं पता है कि उसे क्या करना है.

दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आग की घटना के बाद आठ लोग आग की लपटों से बचते हुए भागने में सफल रहे. हादसे में दो लोग बुरी तरह से जख्मी हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

दमकल विभाग के मुताबिक हादसे में मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है. फिलाडेल्फिया मेयर जिम केनी ने बुधवार को मीडिया से कहा, “यह निस्संदेह हमारे शहर के इतिहास में सबसे दुखद दिनों में से एक है, इतने दुखद तरीके से इतने सारे लोगों का नुकसान काफी पीड़ादायी है.”

फिलाडेल्फिया फायर डिपार्टमेंट के डिप्टी कमिश्नर क्रेग मर्फी ने कहा कि 35 सालों की नौकरी में इस तरह की सबसे भीषण आग देखी है. फिलहाल आग किस वजह लगी इसकी जांच की जा रही है.

Related Articles

Back to top button